न्यूज़ीलैंड दौरे पर द्रविड़ नहीं होंगे भारतीय टीम के कोच, ये संभालेंगे कोचिंग की कमान

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम की सेमीफाइनल में करारी हार के बाद भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ को रेस्ट दिया गया है। न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया कार्यवाहक कोच होंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम 18 नवंबर से न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में शुरू होने वाले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों सहित 6 मैच खेलेगा।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, वहीं टी20 विश्व कप के बाद पूरे कोचिंग स्टाफ को भी ब्रेक दिया गया है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘लक्ष्मण के नेतृत्व वाली एनसीए टीम ऋषिकेश कानिटकर (बल्लेबाजी) और सैराज बहुतुले (गेंदबाजी) के साथ न्यूजीलैंड जाने वाली टीम में शामिल होगी।’ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे जबकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वनडे टीम की कप्तानी करेंगे।

वहीँ बांग्लादेश में टीम की अगुवाई करने के लिए कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की वापसी होगी। उसी वक़्त विराट कोहली और अश्विन बांग्लादेश दौरे के लिए भी टीम में वापसी करेंगे जहां भारत चार दिसंबर से शुरू होने वाले तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा।

ये भी पढ़ें:  जामा मस्जिद में अकेली लड़की और लड़कियों के समूह के प्रवेश पर रोक, महिला आयोग ने भेजा नोटिस

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं होगा जब वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के कोच की कमान संभालेंगे। इससे पहले लक्ष्मण जिम्बाब्वे, आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में एकदिवसीय घरेलू श्रृंखला के दौरान भी भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें