महाराष्ट्र में अगला विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस

मुंबई। कांग्रेस ने एलान किया है कि वह महाराष्ट्र में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव को अकेले लड़ेगी। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि यदि हाईकमान ने कहा तो वे विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा बनने के लिए तैयार हैं। पटोले ने कहा कि अभी उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री हैं लेकिन अगली बार मुख्यमंत्री कांग्रेस से हो।

वहीँ शिव सेना प्रवक्ता संजय राउत के बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि संजय राउत को करेक्ट करके कहता हूं कि बीजेपी ने सिर्फ शिवसेना नहीं बल्कि देश को गुलाम बनाया। हमारी तरफ से तो गठबंधन में कोई हलचल नहीं है।

पटोले ने कहा कि 5 साल तक उद्धव ठाकरे की सरकार को कांग्रेस का पूरा समर्थन है। 5 साल तक हमारी तरफ से इस सरकार को कोई भी तकलीफ नहीं है। उन्होंने कहा कि ये सरकार हमारे भरोसे है हम सरकार के भरोसे नहीं हैं. हम पीठ में छुरा नहीं घोपेंगे।

ये भी पढ़ें:  पीएम नरेंद्र मोदी को ममता बनर्जी ने दी क्लीन चिट, कहा?

वहीँ एनसीपी से गठबंधन के सवाल के जवाब में नाना पटोले ने कहा कि एनसीपी के मन में क्या है मुझे क्या पता. हमारे मन की बात हम खुलकर बताते हैं। कांग्रेस के अलग थलग पड़ने को लेकर नाना पटोले ने कहा कि हमें अलग थलग करके किसी का फायदा नहीं है। उल्टा हम साथ हैं तो फायदा है।

हाल ही में हुई शरद पवार और प्रशांत किशोर मीटिंग पर उन्‍होंने कहा कि लोकतंत्र है जिसको जो करना है अपने ढंग से करे। गौरतलब है कि अभी हाल ही में पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे की मुलाकात के बाद से ही महाराष्ट्र की राजनीतिमें किसी बड़े बदलाव के कयास लगाए जा रहे हैं।

हालांकि शिवसेना सांसद संजय राउत ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा था कि महाराष्ट्र में शिवसेना को 5 साल के लिए सीएम पद मिला है। इसमें बदलाव की कोई उम्मीद नहीं है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें