तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस करेगी पूरे देश में प्रदर्शन

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल डीजल की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने देशभर में प्रदर्शन करने का एलान किया है। पार्टी ने 11 जून को देशभर में आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस 11 जून को देशभर के पेट्रोल पंपों के सामने पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। इसके लिए प्रदेश इकाईयों को सर्कुलर भेजा गया है।

वहीँ इस बीच घरेलू बाजार में आज पेट्रोल और डीजल दोनों के दर में 25 पैसे का इजाफा किया गया है। यानी आज से पेट्रोल और डीजल 25 पैसा और महंगा हो गया।

बुधवार को तेल के दाम में हुए इजाफे के बाद दिल्ली में पेट्रोल 95.56 रुपये हो गया है। जबकि, डीजल का दाम 86.47 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल का दाम 101.76 रुपये और डीजल का दाम 93.85 रुपये प्रति लीटर हो गया है। जबकि, कोलकाता में पेट्रोल 95.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.32 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, चेन्नई में पेट्रोल 96.92 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.15 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

ये भी पढ़ें:  ज्ञानवापी मामला: शिवलिंग' की कार्बन डेटिंग के लिए हिंदू पक्ष ने दायर की याचिका

वहीँ पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार लगातार अंतर्राष्ट्रीय बाजार का हवाला देती रही है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि कच्चे तेस के दाम में हो रहे इजाफे के कारण यहां पेट्रोल- डीजल की कीमतों में बदलाव आ रहा है। उन्होंने कहा कि, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 70 डॉलर प्रति बैरल से भी महंगा हो गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें