दमोह उपचुनाव: 7वे राउंड की गिनती के बाद और बढ़ी कांग्रेस उम्मीदवार की बढ़त

भोपाल ब्यूरो। दमोह में हुए विधानसभा के उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है। 7वे राउंड की मतगणना के बाद कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन ने अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है।

सातवें राउंड की मतगणना के बाद कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन ने अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी पर शिकंजा कस्ते हुए 4729 वोटों की बढ़त हासिल कर ली है।

सातवें राउंड की मतगणना में कांग्रेस उम्मदीवार अजय टंडन को करीब दो हजार वोटों की बढ़त मिलने के बाद वे अब 4729 वोटों से आगे चल रहे हैं। आज सुबह 8 बजे मतगणना शुरू होने के बाद से ही कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन बीजेपी उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी पर बढ़त बनाये हुए हैं।

पार्टी सूत्रों की माने तो बीजेपी को गांव में परास्त करने के बाद अब शहर में भी वह परास्त होगी। सूत्रों ने कहा कि 7वे राउंड के बाद शहरी क्षेत्र के बूथों की ईवीएम खुलेंगी। जहां कांग्रेस की बढ़त और मजबूत होगी।

गौरतलब है कि दमोह उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान कांग्रेस ने टिकाऊ और बिकाऊ का मुद्दा जोर शोर से उठाया था। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अपनी सभाओं में कमलनाथ सरकार के समय में शुरू हुए किसान कर्ज माफ़ी और शुद्ध का युद्ध जैसे अपने कामो की जनता को याद दिलाई थी।

ये भी पढ़ें:  RJD प्रदेशाध्यक्ष के रूप में लगातार दूसरी बार होगी जगदानंद सिंह की ताजपोशी

कांग्रेस नेताओं ने अपनी सभाओं में दमोह पर उपचुनाव थोपे जाने के लिए बीजेपी उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी को सीधे तौर पर ज़िम्मेदार ठहराया था। बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में राहुल सिंह लोधी कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीते थे लेकिन वे विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए। इसलिए दमोह में उपचुनाव कराया गया है। 17 अप्रैल को उपचुनाव में दमोह सीट पर कुल 59.81 फीसद मतदान हुआ था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें