छत्तीसगढ़: मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा, तेज रफ्तार कार ने भीड़ को कुचला

रायपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर ज़िले के पत्थलगांव में दुर्गा विसर्जन के दौरान एक तेज़ रफ्तार कार भीड़ को कुचलती हुई निकल गई। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और करीब 16 लोगों के घायल होने की खबर है।

इस घटना पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है। दोषियों को तुरंत गिरफ़्तार कर लिया गया है। प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है। जांच के आदेश दिए गए हैं।ईश्वर दिवंगतजनों की आत्मा को शांति दे।

वहीँ छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता रमन सिंह ने कहा कि पत्थलगांव की घटना दिल दहला देने वाली है। एक गांजा तस्कर की गाड़ी पीछे से आती है और विसर्जन के जुलूस को रौंदते हुए निकल जाती है। 16 लोग गंभीर रूप से घायल होते हैं और एक की मौत होती है। कोई पुलिसकर्मी वहां पर नहीं दिखता जबकि वहां रूट डायवर्ट किया जाना चाहिये।

उन्होंने कहा कि ये सीधा लापरवाही है, असामाजिक तत्वों का हौसला छत्तीसगढ़ में बढ़ता जा रहा है। CM लखीमपुर जा सकते हैं तो यहां जाकर भी लोगों की पीड़ा सुननी चाहिए। मृतक परिवार को 50 लाख और घायलों को 10 लाख रुपये की राशि उपलब्ध कराएं। पुलिस अधीक्षक को तत्काल हटा दें।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें