नड्डा ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र: नसीहत लेने की जगह कांग्रेस पर लगाए आरोप

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच देश में सामने आई बद-इंतजामियों को लेकर कांग्रेस द्वारा उठाये गए सवालो पर भारतीय जनता पार्टी ने नसीहत लेने की जगह कांग्रेस पर आरोप जड़े हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कर कहा कि वैश्विक महामारी के दौरान कांग्रेस के व्यवहार से हैरान नहीं, लेकिन दु:खी हूं।

कांग्रेस पर लगाए भ्रम फैलाने और दुष्प्रचार के आरोप:

उन्होंने पत्र में कांग्रेस पर आरोप जड़ते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि कांग्रेस लोगों को गुमराह करना, दहशत पैदा करना बंद करे। भारत के हालिया इतिहास में टीकाकरण को लेकर कोई संदेह नहीं रहा है, लेकिन कांग्रेस ने सदी में एक बार आई वैश्विक महामारी के दौरान इसे पैदा करने की कोशिश की है।

अपने चार पन्नो के पत्र में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कांग्रेस पर नकारात्मक प्रचार करने का आरोप लगाते हुए लिखा कि जहां कांग्रेस के कुछ लोग अच्छा काम कर रहे हैं वहीं अधिकांश वरिष्ठ नेता नकारात्मकता फैला रहे हैं।

पत्र में कहा गया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री कोविड से लड़ाई के बारे में गलत जानकारी दे रहे हैं और भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल जब देश के वैज्ञानिक वैक्सीन विकसित करने का प्रयास कर रहे थे तब आपकी पार्टी के नेता जिनमें मुख्यमंत्री भी शामिल हैं उनका मजाक बना रहे थे।

ये भी पढ़ें:  गहलोत का यूटर्न, कल नामांकन दाखिल करेंगे दिग्विजय सिंह, निर्विरोध निर्वाचित होने की संभावना

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को संबोधित इस पत्र में नड्डा ने कहा कि आपकी पार्टी के नेताओं ने देश के लोगों में वैक्सीन के प्रति हिचकिचाहट बढ़ाई जबकि देश में टीकों के प्रति कभी ऐसा नहीं हुआ। 100 साल में आई इस महामारी के दौरान ऐसा किया गया।

उन्होंने सोनिया से पूछा ‘क्या कांग्रेस कार्यसमिति के नेताओं की उन नेताओं से बातचीत नहीं होती?’ उन्होंने कहा कि भारत में बनी वैक्सीन किसी एक पार्टी की नहीं है। ये देश की है। नड्डा ने पत्र में दावा किया कि बीजेपी शासित राज्यों में फ्री वैक्सीनेशन का दावा करते हुए नड्डा ने लिखा- भारत सरकार ने पहले चरण में राज्यों को 16 करोड़ वैक्सीन दी है। अब भी 50% मुफ्त में दी जा रही है।

इतना ही नहीं पत्र में जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी या एनडीए के शासन वाले राज्यों ने गरीब तथा वंचित वर्ग के लिए मुफ्त में वैक्सीन देने का ऐलान किया है। मुझे विश्वास है कि कांग्रेस शासित राज्य भी गरीबों के लिए ऐसा ही महसूस करते होंगे। क्या वे भी उन्हें मुफ्त में वैक्सीन देंगे?

नड्डा ने कांग्रेस शासित राज्य पंजाब का उदाहरण देते हुए पूछा कि फरवरी, मार्च के आंकड़े बताएंगे कि कौन से राज्य कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर निगरानी रखने में नाकाम रहे और पंजाब जैसे राज्यों में मृत्युदर अधिक क्यों हैं?

पत्र में बीजेपी अध्यक्ष ने दावा किया कि ने दावा किया कि पीएम केयर्स फंड के तहत 45 हजार वैंटीलेटर भेजे गए। यह देख कर दुख होता है कि कुछ राज्यों में वे खोले तक नहीं गए। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का व्यवहार छोटी और ओछी बातों के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। उन्होंने कभी लॉकडाउन का विरोध किया तो कभी समर्थन किया।

ये भी पढ़ें:  Russian School : स्कूल में छह लोगों को मारने के बाद अज्ञात ने खुद को मारी गोली

महामारी के बीच चुनावी सभाओं पर दी सफाई:

वहीँ पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए जेपी नड्डा ने पत्र में लिखा कि कांग्रेस ने केरल में विशाल चुनावी रैलियां कीं और दूसरे राज्यों में ऐसी रैलियों का विरोध किया। जब कोरोना के मामले बढ़ रहे थे तब आपकी पार्टी के नेता उत्तर भारत में सुपर स्प्रैडर रैलियां करते नजर आ रहे थे। जनता की याददाश्त से ऐसी बातें मिटाना आसान नहीं है।

सर्वोच्च न्यायालय की सरकार पर की गई एक हालिया टिप्पणी का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट तक ने कहा – 70 साल में जो स्वास्थ्य ढांचा बना वह पर्याप्त नहीं है। इन 70 साल में अधिकांश समय किस पार्टी का शासन रहा। यह सूची लंबी है लेकिन इस समय राजनीति करना मेरा मकसद नहीं है।

सेंट्रल विस्टा पर दिया ये जबाव:

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि ‘अब कांग्रेस में नया चलन है। सारी जिम्मेदारी सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर डाल दो। मैं आपको याद दिलाना चाहूंगा कि नए संसद भवन की मांग यूपीए शासन में उठी। तत्कालीन स्पीकर मीरा कुमार ने इस बारे में कहा। लोगों को देखना चाहिए कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के बारे में सवाल उठाने वाली कांग्रेस छत्तीसगढ़ में नए विधानसभा परिसर पर काम कर रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें