महंगाई की मार: अमूल के दूध पर दो रुपये की बढ़ोत्तरी

नई दिल्ली। देश में महंगे पेट्रोल-डीजल की मार झेल रहे आम आदमी की जेब पर और भार बढ़ेगा। अब उसे अमूल दूध के लिए भी प्रति लीटर दो रुपये अधिक चुकाने होंगे। अमूल को-ऑपरेटिव सोसाइटी ने बढ़ते लागत की वजह से दूध की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है।

कंपनी अपने सभी ब्रांड्स में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। अमूल ने दूध के दाम में एक जुलाई से प्रति लीटर 2 रुपये तक बढ़ोत्तरी का एलान किया है।नई कीमतें 1 जुलाई 2021 से लागू होने के बाद गुजरात, दिल्‍ली और पंजाब के ग्राहकों को नई कीमतों पर दूध मिलेगा।

आज की बढ़ोतरी के साथ अब अमूल गोल्‍ड का भाव 58 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इसके अलावा अमूल शक्ति, अमूल ताजा, अमूल टी स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम दूध के दाम में भी 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गई है।

दूध की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने का सीधा असर दूध से बनने वाली अन्य चीज़ो पर भी पड़ेगा। ऐसे में पनीर, घी, मक्खन इत्यादि की कीमतें भी बढ़ना तय है। अमूल गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पंजाब, असम, झारखंड सहित कई राज्यों में दूध तथा इससे बनने वाले पदार्थो की आपूर्ति करने वाला एक प्रमुख ब्रांड है।

ये भी पढ़ें:  PFI : एनआईए का दावा, 'युवाओं को भड़काकर आतंकी समूहों में भर्ती कराने की थी कोशिश', जानिए पूरी सच्चाई

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें