अखिलेश का योगी सरकार पर वार: भाजपा सरकार के झूठ से मृत्यु का सच नहीं छिपाया जा सकता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार और भारतीय जनता पार्टी को कटघरे में खड़ा किया है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, “कोरोना ने जिस तरह उप्र के गाँवों को प्रभावित किया है वो अति चिंतनीय है। गाँवों और क़स्बों में दवाई, ऑक्सीजन व उपचार के अभाव से लोगों का जीवन संकट में है और भाजपा सरकार अभी भी स्थिति की भयावहता को स्वीकार नहीं कर रही है। भाजपा सरकार के झूठ से मृत्यु का सच नहीं छिपाया जा सकता।”

कोरोना महामारी से उत्तर प्रदेश में पैदा हुए हालातो के बीच राज्य सरकार ने 17 मई सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लगाया है। राज्य में कोरोना संक्रमित मामलो में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए कई अन्य पाबंदियां भी लगाई गई हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज शराब की दुकानें खोली गई हैं जबकि फल, सब्ज़ी और दबा की दुकानों के अलावा अन्य सभी दुकाने बंद हैं।

अखिलेश यादव का यह बयान गाज़ीपुर में गंगा में लाशें मिलने के बाद आया है। बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के गाज़ीपुर में गंगा में कई लाशें तैरती नज़र आई थीं। प्रशासन का मानना है कि ये लाशें कोरोना संक्रमित लोगों की हो सकती हैं। इस मामले में जिला प्रशासन ने जांच के आदेश भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें:  Breaking: राजस्थान में नाटक शुरू, गहलोत समर्थक विधायक स्पीकर के आवास पर पहुंचे

वहीँ गाज़ीपुर से पहले बिहार के बक्सर में भी गंगा नदी में करीब 50 लाशें तैरती मिली थीं। हालांकि बिहार सरकार ने इन लाशो से यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि ये लाशें यूपी से बहकर बिहार पहुंची हैं।

UP में 24 घंटे में 21,331 नए मामले:

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण कुछ कम होता नजर आ रहा है। पिछले 24 घंटों पर नजर डाली जाए तो 21,331 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 278 लोगों ने इस महामारी के आगे दम तोड़ दिया है। अब राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 2,25,271 हो गई है। एक दिन में करीब 29,709 कोरोना संक्रमण से जंग जीत कर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें