कर्नाटक के जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 24 मरीजों की मौत

बेंगलुरु। कर्नाटक के चामराजनगर जिला अस्पताल में पिछले 24 घंटों में ऑक्सीजन की कमी और अन्य कारणों से 24 मरीजों की मौत हो गई। इनमें कोरोना के मरीज भी थे। जिला प्रभारी मंत्री एस सुरेश कुमार ने बताया कि हम डेथ ऑडिट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद ही असल वजह का पता चल सकेगा।

इस घटना को लेकर चामराजनगर जिला प्रभारी मंत्री एस. सुरेश कुमार ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा “जो लोग अस्पताल में ऑक्सीजन के सप्लाई की कमी के लिए जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

एएनआई के मुताबिक, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा ने चामराजनगर की घटना पर जिला कलेक्टर से बात की है। मुख्यमंत्री ने कल कैबिनेट की आपातकालीन बैठक भी बुलाई है।

मृत मरीजों के परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से ऑक्सीजन की किल्ल्त चल रही थी। मरीजों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं हो पा रही थी। इसे लेकर जिला अस्पताल को लगातार शिकायत की जा रही थी लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें