ममता बोलीं ‘2024 में पूरे देश में होगा खेला’

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी को चुनौती दी है। उन्होंने दावा किया कि 2024 में पूरे देश में खेला होगा और ये चुनाव नरेंद्र मोदी बनाम देश होगा।

दिल्ली दौरे पर पहुंची ममता बनर्जी ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश की जनता बीजेपी शासन से त्रस्त हो चुकी है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह विपक्ष का चेहरा होंगी, इस पर उन्होंने कहा कि मैं कोई राजनीतिक ज्योतिषी नहीं हूं। यह स्थिति पर निर्भर करता है। आज मेरी सोनिया जी और अरविंद केजरीवाल से मीटिंग है। संसद सत्र के बाद विपक्षी दलों की बैठक होनी चाहिए।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए रवाना होने से पहले मीडिया के सवालो का जबाव देते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी 2019 में लोकप्रिय थे। आज उन्होंने शवों का रिकॉर्ड नहीं रखा, अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया गया और शवों को गंगा नदी में फेंका गया। जिन्होंने अपनों को खोया, वो ना तो इसे भूलेंगे और ना ही माफ करेंगे।’

ये भी पढ़ें:  राहुल ने अंकिता कांड का उदाहरण देकर बताया बीजेपी महिलाओं के प्रति कितना सम्मान रखती है

इससे पहले मंगलवार को ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से मुलाकात की, ये सौजन्य भेंट है। हमें और वैक्सीन मिले इसके लिए प्रधानमंत्री से बात की। हमारे राज्य को आबादी के हिसाब से दूसरे राज्यों से बहुत कम वैक्सीन मिली है।

उन्होंने कहा कि बंगाल राज्य का नाम बदलने को लेकर मैंने प्रधानमंत्री से चर्चा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि वो इसे देखेंगे। वहीँ पेगासस जासूसी मामले को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि मैं चाहती हूं कि पेगासस पर प्रधानमंत्री सर्वदलीय बैठक बुलाएं। सुप्रीम कोर्ट से इसकी जांच होनी चाहिए।

सोनिया के आवास 10 जनपथ पहुंची ममता:

वहीँ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अब से कुछ देर पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने उनके आवास दस जनपथ पहुंच चुकी हैं। दोनों नेताओं की इस मुलाकात को राजनीतिक दृष्टि से अहम माना जा रहा है। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच पांच राज्यों में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव, विपक्षी दलों की एकता और मिशन 2024 को लेकर बात हो सकती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें