हिमाचल में बीजेपी के इस नेता ने की बगावत, पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

हिमाचल में बीजेपी के इस नेता ने की बगावत, पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

शिमला। हिमाचल में भारतीय जनता पार्टी के लिए एक नई मुश्किल पैदा हो गयी है। यहाँ एन चुनाव से पहले पार्टी की नीतियों से नाराज़ प्रदेश की ओबीसी इकाई के अध्यक्ष ने बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ने का एलान किया है।

इतना ही नहीं भारतीय जनता पार्टी से बागी हुए पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष उत्तम चौधरी ने हिमाचल चुनाव में बीजेपी के खिलाफ प्रचार करने का एलान भी किया है। उन्होंने कहा कि वे ओबीसी समुदाय के मतदाताओं से अपील करेंगे कि बीजेपी को वोट न दें।

चौधरी ने शुक्रवार को एक रैली में कहा, ‘‘मेरे साथ पहले भी ऐसा हुआ है. पिछले दो चुनावों में मेरे नाम संभावित उम्मीदवारों की सूची में शामिल थे, लेकिन मुझे टिकट नहीं दिया गया। मैंने पार्टी के लिए जी जान से काम किया और फिर भी मेरी अनदेखी की गई।’

उन्होंने बीजेपी की नीतियों के खिलाफ संघर्ष का एलान करते हुए कहा कि वह निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ेंगे और कल अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। बीजेपी ने इस सीट पर संजय चौधरी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

गौरतलब है हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को मतदान होना है। कांग्रेस और बीजेपी दोनो पार्टियों ने अपने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं और अब नामांकन दाखिल करने का काम चल रहा है।

ठीक चुनावो से कुछ दिन पहले बीजेपी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की पार्टी से बगावत का प्रदेश के पिछड़े वर्ग के मतदाताओं पर क्या प्रभाव पड़ेगा यह चुनाव परिणाम आने पर ही पता चल सकेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital