हिंदुओं को हिजड़ा बताने वाले गिरिराज सिंह को हिंदुओं की घटती संख्या की चिंता

हिंदुओं को हिजड़ा बताने वाले गिरिराज सिंह को हिंदुओं की घटती संख्या की चिंता

सहारनपुर । केंद्रीय राज्य मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह को देश में कोई और समस्या नज़र नही आती, शायद इसलिए वे अपने मंत्रालय के कामकाज पर कम और धार्मिक मुद्दों पर ज़्यादा केंद्रित रहते हैं । सहारनपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने अपने विभाग या अपनी सरकार की उपलब्धि बताने से परहेज करते हुए राम मंदिर बनने और हिंदुओं की जनसंख्या को लेकर चिंता जताई है।

यहाँ एक सभा को संबोधित करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा, “देश की जनता राम मंदिर मांग रही है लेकिन राम मंदिर कैसे बनेगा जब देश में राम भक्त ही नहीं रहेंगे। हिंदू समाज को अपनी आबादी बढ़ाने की जरूरत है। देश के आठ राज्यों में हिंदुओं की जनसंख्या लगातार घट रही है।”

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय के केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने आगे कहा, “बंटवारे के समय पाकिस्तान में 22 प्रतिशत हिंदू थे लेकिन आज वो एक प्रतिशत रह गए हैं। जबकि उस समय भारत में 90 प्रतिशत हिंदू थे और 10 प्रतिशत मुस्लिम थे और अब मुसलमान 24 प्रतिशत हो गए हैं और हिंदू घटकर 76 प्रतिशत रह गए हैं।”

हालांकि साल 2011 की जनगणना का अनुसार भारत की जनसंख्या 121 करोड़ से अधिक है। भारत की कुल आबादी में 79.80% हिंदू और 14.23% हैं। बता दें कि गिरिराज सिंह वही व्यक्ति हैं जिन्होंने हिंदुओं को हिजड़ा कहा था ।

केन्द्रीय मंत्री का विवादित वीडियो सामने आया, हिन्दू कौम को बताया हिज़ड़ा

अगस्त के पहले हफ्ते में गिरिराज सिंह का एक वीडियो कोबरापोस्ट डॉट कॉम पर साझा किया गया। वीडियो में गिरिराज सिंह कहते नजर आ रहे थे कि “हिंदू जैसा हिजड़ा तो कोई कौम ही नहीं है। उन्होंने कहा था कि हिंदू…होता तो पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाता पटना में, एक एक ढेला मारकर मार देते. कुछ लड़के हैं जिनके पास सेंटिमेंट है, अभी कुछ लोग जीवित हैं जिनके पास सेंटिमेंट है. देश में केवल 20 प्रतिशत लोग हैं जिनके पास सेंटिमेंट है. वो आगे कहते हैं कि अगले 20 सालों में हिंदुओं की और दुर्गति होगी।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital