हरियाणा के चुनावी रुझानों को देखकर कांग्रेस हुई सक्रीय, जजपा से बातचीत शुरू

हरियाणा के चुनावी रुझानों को देखकर कांग्रेस हुई सक्रीय, जजपा से बातचीत शुरू

नई दिल्ली। हरियाणा में बीजेपी का रथ रुकते देख कांग्रेस ने राज्य में सरकार बनाने के लिए अपने मोहरे बिछाना शुरू कर दिया है। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक हरियाणा में बीजेपी को सत्ता से रोकने के लिए कांग्रेस और जजपा में बातचीत शुरू हो चुकी है।

सूत्रों ने कहा कि हरियाणा में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सक्रीय हो गयी हैं और जजपा प्रमुख दुष्यंत चौटाला से बातचीत की गई है। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस ने जजपा को उपमुख्यमंत्री पद ऑफर किया है।

हालाँकि अभी सभी 90 सीटों के चुनाव परिणाम नहीं आये हैं लेकिन रुझानों से यह तो साफ़ है कि बीजेपी अकेले दम पर सरकार बनाने में सक्षम नहीं होगी। ऐसे में दुष्यंत चौटाला की जजपा किंग मेकर की भूमिका निभा सकती है। जजपा के बिना हरियाणा में कांग्रेस या बीजेपी सरकार नहीं बना सकेंगे।

खबर लिखे जाने तक हरियाणा में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर चल रही थी। दोनों पार्टियों के उम्मीदवार 35-35 सीटों पर आगे चल रहे हैं। इस बीच खबर है कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा अब से थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital