स्पीकर से नहीं मिले बागी विधायक, मांगा 4 हफ्ते का समय

स्पीकर से नहीं मिले बागी विधायक, मांगा 4 हफ्ते का समय

बेंगलुरु। कर्नाटक में कल स्पीकर रमेश कुमार ने 13 बागी विधायकों को नोटिस जारी कर आज 11 बजे मिलने के लिए बुलाया था लेकिन बागी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात करने नहीं पहुंचे है।

स्पीकर के नोटिस के जबाव में बागी विधायकों ने स्पीकर को पत्र लिखकर बंगलूरू विधान सौधा में उनके सामने पेश होने के लिए ज्यादा समय की मांग की है। उनका कहना है कि उन्हें चार हफ्ते का समय दिया जाए।

इससे पहले कल देर रात 11 बजकर 45 मिनट पर कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही को मंगलवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दिया गया। स्पीकर ने कहा है कि शक्ति परीक्षण की प्रक्रिया मंगलवार शाम छह बजे तक पूरी हो जाएगी।

वहीँ दूसरी तरफ आज दो निर्दलीय विधायकों की याचिका पर सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई होनी है। इस याचिका में मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी द्वारा पेश विश्वास प्रस्ताव पर राज्य विधानसभा में तत्काल शक्ति परीक्षण कराने की मांग की गई है। इस याचिका पर सुप्रीमकोर्ट ने तत्काल सुनवाई से इंकार कर दिया था।

इससे पहले कल कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा था कि हम आज शाम चार बजे तक अपने कुछ सदस्यों से चर्चा करने के बाद शाम छह बजे तक सदन में बहुमत साबित करेंगे।

सिद्धारमैया ने कहा कि “अभी केस सुप्रीम कोर्ट में लम्बित है। हमने भी याचिका दायर की है, संभवतः सुप्रीम कोर्ट हमारी अर्ज़ी पर कल (मंगलवार को) सुनवाई करेगा। अगर बागी विधायक लौटते हैं, तो वे हमारे साथ होंगे। बागी विधायकों ने हमें बताया है कि वे आराम से नहीं रह रहे हैं, वे यहीं रुके रह सकते थे।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital