सोहराबुद्दीन एनकाउंटर: डीजी वंजारा और दिनेश एमएन को सीबीआई कोर्ट ने किया बरी

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर: डीजी वंजारा और दिनेश एमएन को सीबीआई कोर्ट ने किया बरी

मुंबई। सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में मुंबई की सीबीआई अदालत ने डीजी वंजारा और दिनेश एमएन को बरी कर दिया है। इस केस में कुल 38 लोगों का नाम आया था जिनमे अबतक कुल 15 आरोपियों को बरी किया जा चुका है। इसके पहले मामले में अमित शाह, गुलाब चंद कटारिया समेत कई अधिकारी बरी हो चुके हैं।

गौरतलब है कि नवंबर 2005 में सोहराबुद्दीन शेख अपनी पत्नी कौसरबी और साथी तुलसीराम प्रजापति के साथ हैदराबाद से बस में बैठे थे। पुलिस की एक टीम ने बस का पीछा करके तीनों को बस से उतार लिया और उनको अहमदाबाद ले गए। जहां उनको मार दिया गया। सीआईडी का आरोप है कि पुलिस ने ऐसा दिखाने की कोशिश की कि शेख भाग रहे थे और उस दौरान उनको मारा गया।

इस मामले में आज बरी हुए वंजारा अब रिटायर हो गए हैं। इससे पहले वह गुजरात एटीएस के चीफ थे। वहीँ दिनेश एमएन राजस्थान कैडर के आईपीएस हैं। वह सात साल जेल में रहे।

इस मामले वंजारा को कई साल जेल में बिताने पड़े थे। वंजारा को 2014 में जमानत मिल गई थी। 2005 के हुए कथित सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले में वंजारा को 24 अप्रैल, 2007 को गिरफ्तार किया गया था। सितंबर, 2014 में मुंबई की एक अदालत ने वंजारा को सोहराबुद्दीन शेख और तुलसी प्रजापति कथित मुठभेड़ मामलों में जमानत दे दी थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital