सूरत में बोले राहुल गांधी: जीएसटी में बदलाव की बेहद जरूरत

सूरत में बोले राहुल गांधी: जीएसटी में बदलाव की बेहद जरूरत

सूरत। नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर जहाँ कांग्रेस सहिते तमाम विपक्ष ‘काला दिवस’ मना रहा है। वहीँ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सूरत पहुंच गए हैं, जहां व्यापारियों के साथ मिलकर वे नोटबंदी का विरोध करेंगे।

बुधवार सुबह सूरत पहुंचे कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर जीएसटी और नोटबंदी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने में लगे हुए हैं। गुजरात में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी जीएसटी के मुद्दे को खासकर व्‍यापारियों के बीच उठा रहे हैं। नोटबंदी के एक साल होने पर राहुल गांधी ने बुधवार को सूरत में एक अनौपचारिक बैठक के दौरान जीएसटी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को विफल बताया।

राहुल ने व्‍यापारियों से कहा, देखिए, मैं कई बार केंद्र सरकार से अपील कर चुका हूं कि पांच स्‍लैब्‍स के साथ जीएसटी ‌बिलकुल नहीं चल सकता है। जीएसटी का स्‍लैब अधिक से अधिक 18 फीसद तक होना चाहिए। इसलिए मैं शुरुआत से कहता आ रहा हूं कि इसमें सुधार की बेहद जरूरत है।

सूरत में आज कांग्रेस उपाध्यक्ष आज श्‍ााम तक कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इस बीच वे सूरत में व्यापारियों से मुलाकात करने के बाद वह शाम को चौक बाजार में विवेकानंद की प्रतिमा के नजदीक ‘काला दिवस’ के अवसर पर कैंडल मार्च में भी शिरकत करेंगे।

नोटबंदी का आज एक साल पूरा होने पर राहुल गांधी ने सुबह ट्विट कर नोटबंदी को ‘त्रासदी’ कहा। इसके साथ ही उन्होंने नोटबंदी के दौरान वायरल हुए एक तस्वीर के साथ ट्विट किया, ‘एक आंसू भी हुकूमत के लिए खतरा है, तुमने देखा नहीं आंखों का समुंदर होना’।

बता दें कि विपक्ष नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर काला दिवस मना रही है तो वहीं बीजेपी इस दिन को काला धन विरोध दिवस के रूप में मनाएगी। गौरतलब है कि 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फैसला लेते हुए 1000 और 500 के नोट को बैन कर दिया थ्‍ाा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital