सूरत के कारोबारियों से मिले राहुल, कहा ‘कारोबारियों की आवाज़ बनेगी कांग्रेस’

सूरत के कारोबारियों से मिले राहुल, कहा ‘कारोबारियों की आवाज़ बनेगी कांग्रेस’

सूरत। नोट बंदी का एक वर्ष पूरा होने पर आज सूरत पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष ने टेक्सटाइल मिल का दौरा कर जीएसटी से कपडा कारोबारियों को हो रही मुश्किलों पर बातचीत की। राहुल गांधी ने कपडा कारोबारियों को भरोसा दिलाया कि जीएसटी के वर्तमान स्वरुप में बदलाव के लिए उनकी पार्टी कारोबारियों की आवाज़ बनेगी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हीरा व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों से भी मुलाकात की। इतना ही नहीं उन्होंने रत्न तराशने के काम का पूरा प्रोसेस भी देखा। राहुल गांधी ने हीरे को तराशने और पोलिश करने के काम को भी पूरी तरह से समझा।

सूरत के कारोबारियों से बात करते हुए राहुल गांधी ने जीएसटी के वर्तमान स्वरुप से कारोबारियों को हो रहे नुकसान पर अपनी सहमति जताई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मोदी सरकार द्वारा लागू किये गए जीएसटी के मौजूदा स्वरुप के पक्ष में नहीं है। इसमें बड़े संशोधनों की आवश्यकता है।

राहुल गांधी ने कहा कि जब मोदी सरकार ने जीएसटी लागू किया तो कांग्रेस का नाम नहीं लिया लेकिन जब यह जीएसटी फेल हो गया तो उन्होंने जीएसटी लागू करने में कांग्रेस को भी भागीदार बताना शुरू कर दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार आएगी तो जीएसटी के मौजूदा स्वरुप में बड़ा बदलाव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा लागू किया गया जीएसटी कारोबारियों के लिए मुश्किलें पैदा करने वाला है। हमने सरकार से इसमें संशोधन करने के लिए कहा लेकिन सरकार ने हमारी नहीं सुनी।

राहुल गांधी ने कहा कि हम शुरू से कह रहे हैं कि जीएसटी जिस तरह से लागू किया गया है उससे कारोबारियों की मुश्किलें बढ़ेंगी। इसमें बड़े संशोधनों की आवश्यकता है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital