सीताराम येचुरी पर हमले की कोशिश, हमलावरों ने लगाए भारत माता के नारे

नई दिल्ली। दिल्ली के कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्‍सवादी) के कार्यालय में महासचिव सीताराम येचुरी पर हमला करने की कोशिश करने वाले दो युवको की वहां मौजूद लोगों ने जमकर धुनाई की और बाद में पुलिस के हवाले हर दिया।

एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान दो लोगों ने अचानक देश भक्ति के नारे लगाना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं ये लोग हमला करने के इरादे से बाम नेता सीताराम येचुरी की तरफ बढे और धक्‍कामुक्‍की की ।

न्‍यूज एजंसी एएनआई के अनुसार, येचुरी के साथ ‘धक्‍कामुक्‍की’ हुई मगर उन्‍हें कोई चोट नहीं आई। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान एंटी-सीपीएम नारे भी लगाए गए। घटना के कुछ ही देर बाद येचुरी ने ट्वीट कर कहा, ”हमें चुप कराने की संघ की गुंडागर्दी की किसी भी कोशिश से नहीं डरेंगे। यह भारत की आत्‍मा की जंग है, जो हम जीतेंगे।”

अभी तक यह साफ नहीं है कि विरोध करने वाला किस संस्‍था का है, हालांकि उसे पिटाई के बाद दिल्‍ली पुलिस के हवाले कर दिया गया है। केरल के मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन ने हमले की निंदा करते हुए इसे ‘भारतीय लोकतंत्र पर हमला’ बताया है।

बताया जा रहा है कि सीताराम येचुरी पर यह हमला उस वक्त हुआ जब वे किसानों के आंदोलन पर प्रेस कांफ्रेस करने जा रहे थे। इससे पहले वहां मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं ने हमलावारों के साथ जमकर मारपीट भी की। हाथापाई करने वाले युवक कौन थे, अभी इसका पता नहीं चल सका है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital