सीएम रुपाणी के आरोपों का अहमद पटेल ने दिया करारा जबाव

सीएम रुपाणी के आरोपों का अहमद पटेल ने दिया करारा जबाव

नई दिल्ली। गुजरात में एटीएस द्वारा दो संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद गुजरात के सीएम विजय रुपाणी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सांसद अहमद पटेल पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

रूपाणी ने कहा कि गिरफ्तार किया गए दो संदिग्ध आतंकी में से एक संदिग्ध सदस्य उस अस्पताल में काम करता था, जहां पटेल पहले एक ट्रस्टी थे। उन्होंने अहमद पटेल के राज्य सभा से इस्तीफे की मांग की।

रूपाणी के आरोपों पर जबाव देते हुए कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि रूपाणी के आरोप पूरी तरह से निराधार हैं। भाजपा राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों का राजनीतिकरण ना करे। उन्होंने बीजेपी से गुजरात के शांति प्रिय लोगों को नहीं बांटने की अपील की।

ट्विटर पर अपने ट्वीट में अहमद पटेल ने कहा कि “मेरी पार्टी और मैंने दो आतंकवादियों को पकड़ने की एटीएस की कोशिश की सराहना की है। मैं उनके खिलाफ सख्त और तीव्र कार्रवाई की मांग करता हूं। भाजपा द्वारा लगाए गए आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद हैं।’’

उन्होंने कहा कि ‘‘हम अनुरोध करते हैं कि चुनाव को देखते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा के विषयों को राजनीतिक रंग नहीं दिया जाए। आतंकवाद का मुकाबला करने के दौरान शांति प्रिय गुजरातियों को नहीं बांटिए।’’

बता दें कि गुजरात एटीएस ने दो दिन पहले दो संदिग्ध आईएसआईएस सदस्यों को गिरफ्तार किया था। प्राथमिकी के मुताबिक उनमें से एक आरोपी कासिम स्टिम्बरवाला पूर्व में भरूच जिले के अंकलेश्वर में स्थित सरदार पटेल अस्पताल में एक तकनीशियन के तौर पर काम करता था।

कांग्रेस पार्टी ने अपने वरिष्ठ नेता पर लगे आरोपों का जवाव देते हुए इसे बेबुनियाद करार दिया है. कांग्रेस प्रवक्त रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार करते हुए कहा कि अहमद पटेल ने अस्पताल से साल 2014 में इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद वो किसी भी तरह अस्पताल से नहीं जुड़े रहे हैं। ऐसे में अगर कोई शख़्स किसी आरोप में पकड़ा जाता है, तो साल 2014 के अस्पताल के ट्रस्टी को जिम्मेदार कैसे ठहराया जा सकता है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital