सीएम पद को लेकर बीजेपी शिवसेना में तकरार बढ़ी, शिवसेना ने ठोका दावा

सीएम पद को लेकर बीजेपी शिवसेना में तकरार बढ़ी, शिवसेना ने ठोका दावा

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना के बीच भले ही सीटों का बंटवारा तय हो गया हो लेकिन अभी भी मामला पूरी तरह हल नहीं हुआ है। अब शिवसेना और बीजेपी गठबंधन में मुख्यमंत्री पद को लेकर दरार पैदा हो गयी है।

शनिवार को शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे से दो टूंक शब्दों में कहा कि मिलकर लड़ने पर जीतने पर उनकी पार्टी मुख्यमंत्री पद का दावा नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में गठबंधन की जीत हुई तो मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा।

इससे पहले गुरूवार को बीजेपी ने दावा किया था कि महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सीटों के बंटवारे का मामला हल कर लिया गया है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा 144 और शिवसेना 126 सीट पर चुनाव लड़ेगी और सत्ता में आने पर उपमुख्यमंत्री का पद शिवसेना को दिया जाएगा।

लेकिन शनिवार को उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद पर दावा ठोक कर बीजेपी के लिए नई मुश्किल पैदा कर दी है। शिवसेना के दावे के बाद अब गठबंधन में दरार पड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं।

उद्धव ठाकरे ने एक कार्यक्रम में कहा कि उन्होंने आखिरी वक्त में बाला साहेब को उन्होंने वचन दिया था कि एक न एक दिन मुख्यमंत्री पद पर शिवसैनिक को जरूर बैठाऊंगा। इस वचन को पूरा करने की कसम खाई है।

माना जा रहा है कि शिवसेना और बीजेपी के बीच गठबंधन और सीटों के बंटवारे को लेकर फिर से बात शुरू हो सकती है। खासकर मुख्यमंत्री पद पर शिवसेना के दावे के बाद माना जा रहा है कि जल्द ही शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच कोई बैठक हो सकती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital