सरकार में मंत्री की खुली चुनौती: 23 मई के बाद गिर जायेगी उत्तराखंड की बीजेपी सरकार

सरकार में मंत्री की खुली चुनौती: 23 मई के बाद गिर जायेगी उत्तराखंड की बीजेपी सरकार

देहरादून। उत्तराखंड की बीजेपी सरकार में मंत्री हरक सिंह रावत ने बगावती सुर अपनाते हुए राज्य सरकार को खुली चुनौती दी है। रावत ने कहा कि 23 मई के बाद राज्य की बीजेपी सरकार गिर जाएगी।

हरक सिंह रावत ने कहा कि पार्टी में मुख्यमंत्री से नाराज विधायकों की तादाद 21 तक पहुंच गई है। ऐसे में 23 मई के बाद राज्य की बीजेपी सरकार अल्पमत में आ जायेगी।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री से नाराज़ हरक सिंह रावत ने अपने बगावती तेवर दिखाते हुए राज्य के मुख्यमंत्री के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है। सूत्रों के मुताबिक हरक सिंह रावत राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ लॉबिंग कर रहे हैं और कई बीजेपी विधायक उनके सम्पर्क में हैं।

सूत्रों ने कहा कि 23 मई बाद हरक सिंह रावत अपने समर्थक विधायकों के साथ बीजेपी आलाकमान पर प्रदेश का मुख्यमंत्री बदलने के लिए दबाव बनाएंगे। यदि बीजेपी आलाकमान ने उनकी बात नहीं सुनी तो वे अपने समर्थक विधायकों के साथ पार्टी से बगावत कर सकते हैं।

उत्तराखण्ड में लोकसभा की 5 लोकसभा सीटें हैं। इन सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार की हार जीत प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के भविष्य का फैसला करेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि यदि लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड में बीजेपी की पराजय होती हैटी तो हरक सिंह रावत का दावा और भी मजबूत हो जाएगा।

फिलहाल सभी की नज़रें 23 मई पर टिकी हैं। लोकसभा चुनाव के परिणाम आने पर तय हो जायेगा कि उत्तराखंड में राजनैतिक ऊँट किस करवट बैठेगा। फिलहाल नेतृत्व परिवर्तन को लेकर राज्य में मुख्यमंत्री समर्थको और विरोधी विधायकों के बीच लॉबिंग का खेल तेजी से चल रहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital