सरकारी बिल्डिंग में चल रही ‘फर्नीचर की फैक्ट्री’, महकमा मौन

सरकारी बिल्डिंग में चल रही ‘फर्नीचर की फैक्ट्री’, महकमा मौन

ब्यूरो (राम मिश्रा, अमेठी)। अमेठी जिले मे सरकारी भूमि पर कब्जा करने की बात नई नहीं है। ऐसे मामले पहले भी प्रकाश में आते रहे हैं लेकिन इस बार एक स्कूल की इमारत से जुड़ा मामला प्रकाश में आया है। जहाँ बिना किसी रोकटोक के एक फर्नीचर निर्माण का कारखाना चल रहा है।

हालाँकि जानकारों की माने तो प्रशासन को इस बात की भनक न हो ये सम्भव नहीं है। इसके बावजूद भी स्कूल की बिल्डिंग में फर्नीचर निर्माण की कार्यशाला चलना कई सवालिया निशान अवश्य पैदा करता है।

यहाँ अहम सवाल यह भी है कि यदि प्रशासन को पूरे मामले की जानकारी है तो इस पर प्रशासन की तरफ से आज दिन तक कोई कार्रवाही क्यों नहीं हुई और प्रशासन आज भी इस मामले में मौन क्यों है।

क्या है मामला:

बानगी के तौर पर आप जिले के मुसाफिरखाना विकास खण्ड के गाँव धरौली में देखिए जहाँ विद्यालय की पुरानी बिल्डिंग पर फर्नीचर विक्रेता का कब्जा है। सूत्र बताते है कि इसका किराया एक ज़िम्मेदार को जाता है लेकिन कोई भी इस बारे में बोलने को तैयार नही है।

इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार प्रशासन के लोगों से शिकायत की बावजूद इसके अबतक कोई सुनवाई नहीं हुई बल्कि सरकारी लापरवाही के तौर पर एक इमारत गाँव में व्यवस्था को मुंह चिढ़ा रही है ।

 

इनका कहना है :

वही जब इस मामले को लेकर सीडीओ अमेठी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सरकारी बिल्डिंग पर अवैध कब्जा करना गैर कानूनी है जल्द ही बिल्डिंग को खाली करवाया जायेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital