समय से पहले आम चुनाव: ममता ने अधिकारियों को दी समय से काम पूरा करने की हिदायत

समय से पहले आम चुनाव: ममता ने अधिकारियों को दी समय से काम पूरा करने की हिदायत

कोलकाता। अगला आम चुनाव वर्ष 2019 में होना है लेकिन तृणमूल कांग्रेस की तैयारियां बता रही हैं कि वह अन्य पार्टियों की तुलना में अगले आम चुनाव को लेकर ज्यादा सक्रीय और गंभीर है।

अगले आम चुनावो की तैयारियों में अभी से जुटीं ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के नेताओं को हिदायत दी है कि अगले आम चुनाव समय से पहले भी होने की संभावना है इसलिए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दें।

इतना ही नहीं पश्चिम बंगाल में चल रहे प्रोजेक्टों को लेकर भी अधिकारियों को कहा गया है कि इन प्रोजेक्टों को हर हाल में समय पर पूरा करें। सूत्रों की माने तो कई बड़े प्रोजेक्टों की निगरानी स्वयं सीएम ममता बनर्जी कर रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों को कहा गया है कि 2018 के नवंबर तक प्रोजेक्टों को पूरा करें और साप्ताहिक आधार पर प्रोजेक्टों की स्टेट्स रिपोर्ट दें। जिससे अंदाजा लगाया जा सके कि काम की स्थति क्या है और कहीं अधिकारी काम में लापरवाही तो नही बरत रहे।

सूत्रों के अनुसार ग्राम पंचायतो से लेकर जिला स्तर तक के कार्यकर्ताओं को सूचिवद्ध किया जा रहा है। इसके बाद जुलाई माह से बूथ कार्यकर्ताओं को सूचिवद्ध करने का काम शुरू होगा।

सीएम ममता बनर्जी पार्टी के सार्जनिक कार्यक्रमों में सपने संबोधन में कह रही हैं कि अगले लोकसभा चुनाव कभी भी हो सकते हैं। इसलिए तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्त्ता बिलकुल भी ढिलाई ना बरतें।

बता दें कि तीसरा मोर्चा बनाने के लिए तेलंगाना के सीएम ने ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। उस समय कयास लगाये जा रहे थे कि तीसरा मोर्चा अस्तित्व में आ सकता है लेकिन कर्नाटक में सीएम कुमार स्वामी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बाद अब तीसरे मोर्चे का मामला शांत पड़ गया है और अब एकजुट विपक्ष के तौर पर यूपीए के बैनर तले ही 2019 का चुनाव लड़ने की बातें सामने आ रही हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital