शहीद एटीएस चीफ हेमंत करकरे पर आपत्तिजनक बयान देकर फंसी साध्वी प्रज्ञा

शहीद एटीएस चीफ हेमंत करकरे पर आपत्तिजनक बयान देकर फंसी साध्वी प्रज्ञा

भोपाल। भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार और मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले में शहीद हुए पूर्व एटीएस चीफ हेमंत करकरे को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है।

साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल में मीडिया से बातचीत के दौरान 26/11 के मुंबई में हुए आतंकी हमले का जिक्र करते हुए कहा “उन्होंने करकरे से कहा था कि तुम्हारा सर्वनाश होगा, ठीक सवा महीने में सूतक लगता है, जिस दिन में गयी थी उस दिन इसके सूतक लग गया था और ठीक सवा महीने में जिस दिन आतंकवादियों ने इसको मारा, उस दिन उसका अंत हुआ।”

साध्वी प्रज्ञा के बयान पर कई राजनैतिक दलों ने ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। बेंगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार ने कहा कि ”यह लोकतंत्र के लिए ख़तरनाक़ है कि शहीद हेमंत करकरे की शहादत को ‘कर्मों की वजह से मिली मौत’ बताने वाली प्रज्ञा ठाकुर को उम्मीदवार बनाया गया है।”

उन्होंने कहा कि “अंग्रेज़ों से माफ़ी माँगकर जान बचाने वालों को नायक मानने वाले और कर भी क्या सकते हैं। उनके मुंह में राम, लेकिन बगल में नाथूराम होता है।”

साध्वी प्रज्ञा के बयान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि ’26-11 के शहीद हेमंत करकरे जी पर प्रज्ञा ठाकुर के अशिष्ट बयानों की कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए।” वहीँ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि “बीजेपी उन हेमंत करकरे की शहादत पर सवाल उठा रही है, जिन्होंने मुंबई आतंकी हमले में भारत माता की सुरक्षा की।”

वहीं कांग्रेस ने साध्वी प्रज्ञा सिंह की विवादित टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी की मांग की और कहा कि वह प्रज्ञा के खिलाफ कार्रवाई करें। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रज्ञा के कथित विवादित बयान से जुड़े वीडियो साझा करते हुए कहा, ‘‘मोदी जी, सिर्फ भाजपाई ही 26/11 के शहीद हेमंत करकरे को देशद्रोही घोषित करने का अपराध कर सकते हैं। यह देश के हर सैनिक का अपमान है जो आतंकवाद से लड़ते हुए भारत मां के लिए प्राणों की क़ुर्बानी देता है।’’ उन्होंने कहा कि आप देश से माफी मांगिए और प्रज्ञा पर कार्यवाही कीजिए।

दिग्विजय ने घेरा:

भोपाल से कांग्रेस के प्रत्याशी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘‘हेमंत करकरे कर्त्तव्यनिष्ठ अधिकारी थे जिन्होंने देश की सुरक्षा के लिये शहादत दी और उनकी शहादत पर हमें गर्व होना चाहिये। जिसने देश के लिये शहादत दी उसके बारे में हमें विवादित टिप्पणी नहीं करना चाहिये।’’

चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान:

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भोपाल प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ 26/11 के शहीद (मुंबई एटीएस के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे) पर टिप्पणी की शिकायत मिली जिसका संज्ञान लिया गया। मामले की जांच चल रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital