वीडियो में सामने आया सच : यूपी में पैसे देकर कराये जाते हैं दंगे !

नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश को सबसे ज्यादा धार्मिक तनाव वाला राज्य माना जा रहा है । खासकर उत्तर प्रदेश का पश्चिमी भाग बेहद संवेदनशील माना जाता है । वर्ष 2013 के तरह 2014 में भी देश में सबसे ज्यादा दंगे यूपी में हुए है । 2012 में 118 दंगो में 39 लोगो ने अपनी जान गवाई थी वही 500 से ज्यादा लोग घायल हुयें थे ।

अब यूपी में दंगा कैसे करवाया जाता है इसका सच एक वीडियो में सामने आया है । दंगे होने के अपने राजनैतिक कारण होते हैं यूपी में दंगा पूरी तरह योजनाबद्द तरीके से अंजाम करवाया जाता है इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार यूपी में पांच लाख खर्च करके दंगा करवाने संगठन भी मौजूद है जितना बड़ा दंगा उतना बड़ा पैकेज ।

चूँकि राज्य में अगले साल चुनाव है इसलियें धार्मिक धुर्वीकरण के मनसूबे के साथ सियासी पार्टीज़ भी सक्रीय है जो कि दंगा करवाने में संघटन की मदद लेने में भी गुरेज नही करती है जिस प्रकार से दंगा को सुनियोजित किया जा रहा है इसको कॉन्ट्रैक्ट राइटिंग कहना गलत नही होगा ।

एक हिन्दू सघठन से जुड़े कार्यकर्त्ता ने खुलासा किया है कि धार्मिक तनाव को बढावा देने के लियें उसको पांच लाख रूपये देने की पेशकश हुयी है उसका कहना है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital