वीडियो: बीएसएफ के बाद सीआरपीएफ जवान का वीडियो वायरल, छलका दर्द

नई दिल्ली । बीएसएफ जवान द्वारा ख़राब खाना दिए जाने का मुद्दा उठाने के बाद अब एक सीआरपीएफ जवान का वीडियो सामने आया है । इस वीडियो में सीआरपीएफ जवान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगा रहा है।

वीडियो में जवान कहता है कि कि वह सीआरपीएफ में काम करता है। सीआरपीएफ के जवान देश में विषम परिस्‍थितयों में ड्यूटी करते हैं। हम कश्‍मीर से लेकर छत्‍तीसढ़ के जंगलों, वीवीआईपी-वीआईपी सिक्‍योरिटी, एयरपोर्ट, मंदिर-मस्‍जिद और बाजारों में भी सीआरपीएफ के जवान अपनी सेवा देते हैं। इसके बावजूद उन्‍हें दी जाने वाली सुविधाएं नकाफी हैं।

https://youtu.be/x8XylyDpeOw

जीत सिंह नाम के जवान ने वीडियो में अपना दुख जताते हुए कहा कि सीआरपीएफ के जवानों के साथ भेदभाव न किया जाए। उसने मांग की है कि सेना के जवानों की तरह ही सीआरपीएफ के जवानों को भी समय से छुट्टियां पेंशन सुविधा, मेडिकल सुविधा, कैंटीन की सुविधा दी जाए। जीत सिंह ने अपना यह संदेश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का अनुरोध किया है।

गौरतलब है कि इससे पहले बीएसएफ के एक जवान तेजबहादुर यादव ने जवानों को दिए जाने वाले भोजन को लेकर अपनी पीड़ा व्यक्त की थी । यादव वीडियो में तेजबहादुर यादव ने कहा “हम किसी सरकार के खिलाफ आरोप नहीं लगाना चाहते। क्‍योंकि सरकार हर चीज, हर सामान हमको देती है। मगर उच्‍च अधिकारी सब बेचकर खा जाते हैं, हमारे को कुछ नहीं मिलता। कई बार तो जवानों को भूखे पेट सोना पड़ता है।”

तेजबहादुर यादव ने कहा “मैं आपको नाश्‍ता दिखाऊंगा जिसमें सिर्फ एक पराठा और चाय मिलता है, उसके साथ अचार नहीं होता। दोपहर के खाने की दाल में सिर्फ हल्‍दी और नमक होता है, रोटियां भी दिखाऊंगा। मैं फिर कहता हूं कि भारत सरकार हमें सब मुहैया कराती है, स्‍टोर भरे पड़े हैं मगर वह सब बाजार में चला जाता है। इसकी जांच होनी चाहिए।” वीडियो वायरल होने के बाद तेजबहादुर को सरहद से हटाकर प्लम्बर के पद पर तैनात कर दिया गया है ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital