वीडियो : नोटबंदी के खिलाफ सड़क पर आए सरकारी कर्मचारी, उतारे कपड़े

तिरुवनंतपुरम । नोटबंदी से समाज के हर वर्ग को परेशानी हो रही है । इसमें सरकारी कर्मचारी भी शामिल हैं । केरल में सरकारी कर्मचारियों ने नोटबंदी के विरोध में अर्ध नग्न होकर प्रदर्शन किया । प्रदर्शन के दौरान दर्जनों की संख्या में सरकारी कर्मचारी जिला कोषागार के सामने प्रदर्शन किया और विरोध में नारेबाजी कर की।

शुक्रवार रात जारी किए गए प्रेस रिलीज के मुताबिक राज्य के कोषागारों ने कुल 140.57 करोड़ रुपए की मांग आरबीआई से की थी। लेकिन शुक्रवार रात तक कोषागारों को केवल 99.83 करोड़ रुपए ही मिले हैं। केरल में अलग-अलग जगहों पर कुल 22 कोषागार है, जिन्होंने 50 लाख से 80 लाख के बीच मांग की थी। हालांकि उन्हें 10 लाख से भी कम पैसे प्राप्त हुए हैं। इसके साथ ही कैश की कमी के चलते 3 कोषागारों को पैसा नहीं मिला है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी नोटबंदी और उसके चलते हो रही दिक्कतों को लेकर कोयंबटूर में महिलाओं ने अजीबोगरीब तरीके से विरोध प्रदर्शन किया था। महिलाओं ने एटीएम मशीन से पैसे नहीं निकलने से परेशान होकर एटीएम की मौत पर शोक गीत और उस फूल चढ़ाकर उसका अंतिम संस्कार किया। इस पूरे वाक्ये का वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सीपीआई(M) की महिला विंग AIDWA ने कोयंबटूर में सरकार के फैसले से असहमति जताने के लिए गाना गया। एटीएम मशीन के काम न करने पर फूल और माला चढ़ाई गई और उसके “दुखद निधन” पर अंतिम संस्कार गीत भी गाया गया। कुछ महिलाओं ने रोने की भी एक्टिंग की।

वीडियो में AIDWA की सदस्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले पर अपना विरोध जताते हुए दिखा रही हैं कि उनके इस निर्णय से आम आदमी को कितनी परेशानी हो रही है। महिलाओं ने मांग की है कि लोगों को एटीएम और बैंकों का पूरा उपयोग कर सके ताकि वह अपने दैनिक जरुरतों के लिए पैसे निकाल सके।

नोटंबदी का फैसला 9 नवंबर को लागू किया गया था। तकरीबन महीने पर बीत जाने के बाद भी हालत में कुछ ज्यादा सुधार होते हुए नहीं दिख रहा है। शनिवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक सरकारी कर्मचारी की एटीएम की लाइन में खड़े रहने के दौरान मौत हो गई थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital