विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास जारी, सोनिया के नेतृत्व में 18 दलों की बैठक आज

विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास जारी, सोनिया के नेतृत्व में 18 दलों की बैठक आज

नई दिल्ली। सोनिया गांधी की अगुवाई में 18 विपक्षी पार्टियां शुक्रवार को दिल्ली में बैठकर विभिन्न मुद्दों पर केंद्र को घेरने के लिए आम रणनीति तैयार करेंगी। संसद का मानसून सत्र खत्म होने के बाद केंद्र के खिलाफ क्या रणनीति हो, इस मुद्दे पर भी चर्चा होने की संभावना है।

कांग्रेस प्रमुख की ओर से राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने जदयू के शरद यादव सहित विपक्षी दलों के नेताओं को इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण भेजा है।

बता दें कि इस बैठक में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के अलावा, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव और सीताराम येचुरी जैसे अन्य वरिष्ठ नेता हिस्सा ले सकते हैं। शरद यादव के पटना में होने की वजह से अली अनवर अंसारी उनका प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

वहीं, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय महासचिव ने शुक्रवार को सोनिया गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की बैठक में जेडीयू को बुलाकर सोनिया गांधी ने हमारी पार्टी में फूट डालने की कोशिश कर रही हैं।

18 विपक्षी पार्टियां ने विभिन्न अहम मुद्दों पर चर्चा करने और ‘एकजुटता ‘ से सरकार का मुकाबला करने के लिए उनमें बेहतर समन्वय बनाने के वास्ते महीने में एक बार मिलने का फैसला किया था। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात भी की।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital