विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर पवार का खुलासा ‘240 सीटों पर बन चुकी है सहमति’

विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर पवार का खुलासा ‘240 सीटों पर बन चुकी है सहमति’

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार ने आरोप लगाया है कि बीजेपी अन्य दलों के नेताओं पर पार्टी में शामिल होने के लिए दबाव बना रही है। इसके लिए वह सत्ता का दुरूपयोग कर रही है। शरद पवार का यह बयान हाल ही में एनसीपी के कई नेताओं के बीजेपी में जाने के बाद आया है।

पवार ने कहा विपक्षी दलों के जो नेता बीजेपी ने शामिल होने के इच्छुक नहीं हैं उन पर भी दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी यह मुहिम केवल महारष्ट्र में ही नहीं देशभर में चला रही है।

एनसीपी सुप्रीमो ने कहा कि सत्ताधारी दल के लोग विपक्षी दलों के नेताओं को बीजेपी में शामिल होने के लिए दबाव बनाते हैं। पवार ने खुलासा किया कि उन्होंने ऐसे कुछ नेताओं से बात भी की है तो पता चला कि सरकार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का उपयोग कर रही है।

शरद पवार ने कहा कि ‘यह ठीक वैसे ही हो रहा है, जैसे कोल्हापुर में हसन मुश्रीफ के यहां हुआ। उन लोगों को पार्टी में शामिल होने के लिए कहा गया था। जब उन्होंने इसके लिए मना कर किया तो यह कार्रवाई की गई।’

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन को लेकर शरद पवार ने कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस के बीच में 240 सीटों को लेकर सहमति बन गई है। उन्होंने कहा कि हम बाकी की बची हुई सीटों को लेकर अन्य दलों से बातचीत कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि आने वाले 8-10 दिनों में सीटों का बंटवारा हो जाएगा।

शरद पवार ने कहा कि बीजेपी जिस तरह का खेल खेलरही है वह हमारे लिए नया नहीं हैं। उन्होंने कहा कि ‘हमनें पहले भी इस तरह की कार्रवाई देखी है और हम जानते हैं कि अपनी पार्टी को दोबारा कैसे बनाया जाता है। आज युवा लड़ाई के लिए आगे आ रहे हैं और हम ऐसा माहौल बना रहे हैं जिससे कि उन्हें और मौके मिल सकें। हम अपनी पार्टी को परिवार की तरह ही चलाते हैं और अगर कुछ लोगों का अलग पक्ष है तो वह भी सही ही हैं।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital