लोकपाल की न्युक्ति के लिए बैठक आज, खड़के नहीं होंगे शामिल

लोकपाल की न्युक्ति के लिए बैठक आज, खड़के नहीं होंगे शामिल

नई दिल्ली। लोकपाल की न्युक्ति को लेकर सरकार द्वारा बुलाई गयी बैठक में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़के शामिल होने नहीं होंगे। गौरतलब है कि लोकपाल के चयन को लेकर जो बैठक बुलाई गई है उसमें खड़गे को नेता प्रतिपक्ष की जगह स्पेशल आमंत्रित सदस्य के तौर पर बुलाया गया है।

मल्लिकार्जुन खड़के ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर कहा है कि केंद्र सरकार विपक्ष की बात नहीं सुन रही है। विपक्ष को अपनी बात कहने का मौका नहीं दिया जा रहा है।

खड़गे ने लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी का बतौर गुजरात के मुख्यमंत्री जो ट्रैक रिकॉर्ड है वह बताता है कि वह लोकपाल जैसी संस्था के बारे में सीरियस नहीं हैं। कांग्रेस के इस रुख के साथ ही एक बार फिर लोकपाल की नियुक्ति पर संकट छा गया है।

खड़गे ने लिखा कि अगर इस बैठक में मेरा वोट, विचार और तर्क मायने नहीं होगा तो बतौर ‘स्पेशल गेस्ट’ बैठक में शामिल होने का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने लोकपाल बिल पास किया था, लेकिन उसके बावजूद मोदी सरकार आजतक लोकपाल की नियुक्ति नहीं कर पाई है।

संसद सत्र के शुरू होने से पहले ही सरकार ने लोकपाल के लिए चयन समिति की बैठक बुलाई है ताकि लोकपाल के नाम पर सहमति बनाई जा सके। बजट सत्र का दूसरा भाग 5 मार्च से शुरू होना है।

लोकपाल की सेलेक्शन कमेटी में पीएम मोदी, लोकसभा की स्पीकर सुमित्रा महाजन, देश के मुख्य न्यायाधीश और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (स्पेशल गेस्ट) शामिल हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital