लापता छात्र नजीब अहमद के लिए जेएनयू में चल रहा है धरना

नई दिल्ली । पिछले 6 दिन से लापता जेएनयू छात्र नजीब अहमद के लिए यूनिवर्सिटी कैंपस में पिछले 21 घंटे से आइसा के छात्र धरना दे रहे हैं। वहीं यूनिवर्सिटी के वीसी का आरोप है कि डीन, रजिस्ट्रार समेत करीब 10 अधिकारियों केम्पस के अंदर फंसे हैं । धरना दे रहे छात्र उन्हें बाहर नही जाने दे रहे ।

जेएनयू के कुलपति प्रो. एम. जगदीश कुमार ने देर रात ट्वीट करके जानकारी दी कि अधिकारियों ने रात 2.20 बजे एडमिन बिल्डिंग से बाहर आने की कोशिश की लेकिन जेएनयू छात्रों ने नहीं निकलने दिया। देर रात उन्होंने खुद छात्रों से बात की कि कई लोगों की तबीयत खराब हो रही है, उन्हें जाने दिया जाए। लेकिन छात्र नहीं माने। कुलपति ने छात्रों को समझाने की कोशिश की कि नजीब को तलाशने के लिए जेएनयू प्रशासन ने हर संभव कोशिशें की हैं।

जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष मोहित पाण्डेय का कहना है कि उन्होंने एडमिन ब्लाक में बंद अधिकारियों के लिए खाने की व्यवस्था की है। लेफ्ट छात्र संगठन से जुड़े विद्यार्थियों की मांग है कि जब तक नजीब अहमद को पीटने वाले छात्रों पर वीसी की ओर से कार्रवाई नहीं होती है वह अधिकारियों को बाहर नहीं आने देंगे। इसके अलावा वह नजीब को जल्द से जल्द खोजने की भी मांग कर रहे हैं।

जेएनयू में वीसी और रजिस्ट्रार को बंधक बनाये जाने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने खुद इस मामले में दखल देते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार से बात की। उन्होंने घटना की पूरी जानकारी ली। इधर, दिल्ली पुलिस ने लापता छात्र नजीब की तलाश में एक पोस्टर छपवाया है। इसमें पता बताने वाले को 50 हजार इनाम देने की भी घोषणा की गई है। पुलिस जल्द ही जेएनयू प्रशासन से भी मिलने वाली है ताकि छात्रों द्वारा वीसी और रजिस्ट्रार को बंधक बनाये जाने की खबर पर पूरी जानकारी ले सके।

जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष मोहित कुमार पांडे ने मीडिया को बताया कि जेएनयू प्रशासन नजीब के बारे में कुछ सोच ही नहीं रहा है। ऐसे में हमने राष्ट्रपति और दिल्ली के उपराज्यरपाल से मिलकर छात्र को जल्द से जल्दा खोजने की गुहार लगाने का फैसला किया है।

कुलपति ने बताया कि जेएनयू के गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे साफ रिकॉर्डिंग नहीं करते हैं। इस कारण यहां उन्न्न किस्त में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। कैंपस में जहां भी सीसीटीवी कैमरों की आवश्यकता है वहां जल्दी ही इन्हें लगाने का काम शुरू किया जाएगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital