लाइव: ममता का सत्याग्रह जारी, देशव्यापी आंदोलन का मसौदा तैयार करेगा विपक्ष

लाइव: ममता का सत्याग्रह जारी, देशव्यापी आंदोलन का मसौदा तैयार करेगा विपक्ष

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सीबीआई और पुलिस के बीच पैदा हुए विवाद के बाद धरने पर बैठी सीएम ममता बनर्जी का सत्याग्रह पिछले 16 घंटो से जारी है। इस बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से फोन पर बात की है।

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से शारदा चिट फंड मामले में जांच में सहयोग करने के निर्देश देने की मांग लेकर सुप्रीमकोर्ट पहुंची सीबीआई ने अपनी याचिका में कहा है कि कोलकाता के पुलिस कमिश्नर को कई बार समन जारी किया गया लेकिन उन्होंने जांच में सहयोग नहीं किया और बाधाएं खड़ी कीं।

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की याचिका पर सुनवाई कल तक के लिए टाल दी है। सरकारी वकील ने अदालत से कहा कि सबूत नष्ट हो सकते हैं। सरकार ने अदालत से इस मामले में आज ही सुनवाई करने की मांग की थी। इसपर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि आज ही सुनवाई हो जरूरी नहीं है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कुछ वरिष्ठ मंत्रियों और पार्टी के सदस्यों के साथ बिना कुछ खाए रातभर अस्थायी मंच पर बैठी रहीं। बनर्जी ने धरना स्थल पर मौजूद पत्रकारों से कहा, ‘यह एक सत्याग्रह है और जब तक देश सुरक्षित नहीं हो जाता मैं इसे जारी रखूंगी।’

वहीँ टीएमसी ने राज्यसभा में चर्चा के लिए नोटिस दिया है। आप ने भी चर्चा के लिए राज्यसभा में नोटिस दिया है। कोलकाता में धरने पर बैठी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को विपक्ष का साथ मिला है।

राष्ट्रव्यापी आंदोलन करेगा विपक्ष: नायडू

आंध्र प्रधेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी के मुखिया नारा चंद्रबाबू नायडू ने पंश्चिम बंगाल में सीबीआई मामले को लेकर कहा, ‘हम आज दिल्ली में विपक्षी पार्टियों के साथ बातचीत करेंगे और राष्ट्रव्यापी आंदोलन पर एक कार्य योजना का मसौदा तैयार करेंगे। टीडीपी के सांसद आज विपक्षी पार्टियों के नेताओं के साथ जोरदार विरोध करेंगे।’

विपक्ष चुनाव आयोग ले जायेगा मामला :

कोलकाता में जो कुछ हुआ उसे लेकर विपक्ष संयुक्त रूप से चुनाव आयोग में इस मामले को ले जाने की तैयारी कर रहा है। माना जा रहा है कि आज शाम ईवीएम के मुद्दे पर चुनाव आयोग से मुलाकात के दौरान विपक्ष संयुक्त रूप से कोलकाता प्रकरण को आयोग के सामने रखेगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital