राहुल बोले: कर्नाटक से सबक लेगी बीजेपी और आरएसएस

राहुल बोले: कर्नाटक से सबक लेगी बीजेपी और आरएसएस

नई दिल्ली। कर्नाटक में बीजेपी सरकार के सीएम बीएस येदुरप्पा के इस्तीफे के तुरंत बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए बीजेपी आरएसएस और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा कि कोई भी देश से बड़ा नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि भारत में ताकत और पैसा ही सबकुछ नहीं है, मुझे उम्मीद है कि बीजेपी और आरएसएस ने कर्नाटक से सबक सीखा होगा। मीडिया के सामने खुलेआम बीजेपी ने कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को खरीदने की कोशिश की।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री हिंदुस्तान से बड़े नहीं हैं, न वे सुप्रीम कोर्ट से बड़े हैं। विपक्ष अपने सहयोग से बीजेपी को हराएगा। देश भर में लगातार हमला हो रहा है। बीजेपी और आरएसएस को हम रोकेंगे, देश की जनता और कर्नाटक की जनता की रक्षा की।

राहुल गांधी ने कहा कि देश की जनता ने टेलीविजन पर देखा कि कर्नाटक विधानसभा में राष्ट्रगान बजने से पहले ही बीजेपी के विधायक उठकर चले गए। ये उनका स्वभाव है कि वे हिंदुस्तान के किसी भी संस्थान की इज्जत नहीं करते हैं।

इससे पहले आज ढाई दिन से चल रहे सियासी ड्रामे का उस समय अंत हो गया जब फ्लोर टेस्ट से पूर्व ही सीएम बीएस येदुरप्पा ने अपने इस्तीफे का एलान करते हुए राजभवन जाकर राज्यपाल को इस्तीफा पेश कर दिया।

अपने इस्तीफे से पहले येदुरप्पा ने लम्बा चौड़ा भावुक भाषण दिया। कांग्रेस और जेडीएस द्वारा लगातार की जा रही मॉनिटरिंग और सुप्रीमकोर्ट द्वारा फ्लोरटेस्ट के लाइव टेलीकास्ट के आदेश के बाद संभवतः येदुरप्पा के सभी रास्ते बंद हो जाने के बाद उनके पास इस्तीफा देने का कोई और रास्ता नहीं बचा था।

एक तरफ जहाँ कांग्रेस और जेडीएस विधायकों ने येदुरप्पा की तरफ से दिए जा रहे नए नए प्रलोभनों में कोई रूचि नहीं दिखाई वहीँ कांग्रेस द्वारा लगातार अपने विधायकों के साथ सम्पर्क बनाये रहने से येदुरप्पा अपनी चाल में असफल रहे।

फिलहाल कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस कार्यकर्त्ता जश्न मना रहे हैं और अब राज्य में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार बनना तय माना जा रहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital