राहुल गांधी ने मेघालय में भाजपा पर हमला करने के लिए धर्मांतरण विरोधी बिल, मॉब लिंचिंग का हवाला दिया

राहुल गांधी ने मेघालय में भाजपा पर हमला करने के लिए धर्मांतरण विरोधी बिल, मॉब लिंचिंग का हवाला दिया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने चुनावी मेघालय में एक रैली में कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ स्कूल की कक्षाओं में दबंगों की तरह हैं जो सोचते हैं कि वे सब कुछ जानते हैं और किसी और के लिए कोई सम्मान नहीं है। अहिंसा, और एक दूसरे की परंपराओं, संस्कृतियों, भाषा और धर्मों के लिए प्यार और सम्मान के माध्यम से।

विशेष रूप से महत्वपूर्ण समारोहों और त्योहारों के दौरान पारंपरिक रूप से खासी पुरुषों द्वारा पहने जाने वाले कमरकोट को धारण करते हुए, गांधी ने कहा कि उन्होंने इसे मेघालय के लोगों की संस्कृति और परंपरा के सम्मान के प्रतीक के रूप में पहना था, जो उनके कार्यों में भी परिलक्षित होता है। उन्होंने दावा किया कि दूसरी ओर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जैकेट पहन लेते हैं और “आपके धर्म, संस्कृति, इतिहास और भाषा पर हमला करते हैं।”

“भाजपा हमारे सभी राज्यों पर हमला कर रही है, चाहे वह तमिलनाडु, कर्नाटक, मेघालय, जम्मू और कश्मीर हो। आरएसएस द्वारा हर एक राज्य पर हमला किया जा रहा है। और इन सभी राज्यों पर एक विचार थोपा जा रहा है।’ “और यह ऐसी चीज है जिसका हम विरोध करेंगे और स्वीकार नहीं करेंगे।”

कांग्रेस नेता ने कर्नाटक विधानसभा में पारित बातचीत विरोधी विधेयक और मॉब लिंचिंग की घटनाओं का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि भाजपा सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करती है। आप ठीक-ठीक समझते हैं कि वे क्या करने की कोशिश कर रहे हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक यात्रा के साथ अरबपति गौतम अडानी के उल्कापिंड को जोड़ने वाले अपने हालिया लोकसभा भाषण को याद करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इसके बारे में एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

“मैंने पीएम से अडानी के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछा। मैंने एक तस्वीर भी दिखाई जिसमें मिस्टर अडानी और मिस्टर मोदी मिस्टर अडानी के विमान में बैठे हैं और मिस्टर मोदी आराम कर रहे हैं जैसे कि यह उनका अपना घर हो … पीएम मोदी ने एक का भी जवाब नहीं दिया।” सवाल, “कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा।

गांधी ने तृणमूल कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा, ”आप टीएमसी का इतिहास भी जानते हैं, आप बंगाल में होने वाली हिंसा को भी जानते हैं…इसलिए आप उनकी परंपरा से वाकिफ हैं. वे गोवा आए और भारी मात्रा में पैसा खर्च किया क्योंकि उनका मकसद बीजेपी की मदद करना था। और मेघालय में ठीक यही विचार है। मेघालय में टीएमसी का विचार यह सुनिश्चित करना है कि भाजपा सत्ता में आए।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital