राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक, माथे पर दिखा लेज़र लाइट का टारगेट

राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक, माथे पर दिखा लेज़र लाइट का टारगेट

नई दिल्ली। अमेठी में नामांकन भरने के बाद पत्रकारों से जिस समय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बात कर रहे थे, उस समय उनके सिर पर एक हरे रंग की लेज़र लाइट पड़ रही थी। सुरक्षा को लेकर इसे बड़ी खामी माना जा रहा है।

कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक का आरोप लगाते हुए गृह मंत्रालय को एक पत्र लिखा है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में राहुल गांधी की सुरक्षा विवरण से संबंधिक प्रोटोकॉल को सख्ती से पालन कराए जाने की मांग की गई है।

कांग्रेस ने पत्र में लिखा, “अमेठी में नामांकन दाखिल करने के बाद जिस वक्त राहुल गांधी पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उस समय उनके सिर के एक हिस्से पर हरे रंग की लेजर से टार्गेट किया गया था।”

राहलु गांधी की सुरक्षा में चूक पर गृह मंत्रालय ने जवाब दिया है। मंत्रालय ने कहा, “जिस ग्रीन लाइट का जिक्र किया जा रहा है वह कांग्रेस के फोटोग्राफर ने वीडियो बनाते वक्त जलाया था।”

वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि आम तौर पर कई नेता पत्रकारों से बातचीत करते हैं लेकिन अभी तक इस तरह का मामला सामने नहीं आया है कि किसी नेता के शरीर के किसी हिस्से पर पर हरे रंग की लाइट नज़र आयी हो।

यह घटना उस समय की है जब तेज धूप निकल रही थी। ऐसे में कैमरे के इंडिकेटर की लाइट इतनी तेज होने की संभावना नहीं बनती कि वह कैमरे से दो फीट की दूरी पर खड़े कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सीधे सिर पर पड़े।

अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिर राहुल गांधी के सिर पर पड़ने वाली लेज़र लाइट कहाँ से आ रही थी। क्या राहुल गांधी को कोई निशाना बनाने की कोशिश कर रहा था और यह उनकी सुरक्षा में चूक थी अथवा यह किसी पत्रकार के कैमरे के इंडिकेटर की लाइट थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital