राहुल को बाबर भक्त बताने वाले बीजेपी प्रवक्ता के खिलाफ संजय निरुपम ने दर्ज कराया मामला

राहुल को बाबर भक्त बताने वाले बीजेपी प्रवक्ता के खिलाफ संजय निरुपम ने दर्ज कराया मामला

मुंबई। हाल ही में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निजी हमला करने वाले बीजेपी प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव के खिलाफ कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने मामला दर्ज कराया है।

गौरतलब है कि बीजेपी प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव ने ट्विटर पर एक ट्वीट में कांग्रेस उपाध्यक्ष के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्हें ‘बाबर भक्त’ और ‘खिलजी का रिश्तेदार’ बताया था।

निरुपम ने कहा कि गांधी परिवार देश के सबसे प्रतिष्ठित परिवारों में से एक है और इसके सदस्यों ने देश के लिए अपनी जान न्यौछावर की है। मीडिया से बात करते हुए निरुपम ने मांग की कि राव के खिलाफ आईटी कानून की धारा 66 ए के उल्लंघन पर कार्रवाई होनी चाहिए।

क्या कहा था बीजेपी प्रवक्ता ने :

बीते 5 दिसंबर को बीजेपी प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव ने ट्वीट किया था, जिसमे कहा गया था कि ‘राहुल गांधी ने अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करने के लिए ओवैसियों, जिलानियों के साथ हाथ मिला लिया है। राहुल गांधी निश्चित रूप से ‘बाबर भक्त’ और ‘खिलजी के रिश्तेदार’ हैं। बाबर ने राम मंदिर तोड़ा था और खिलजी ने सोमनाथ लूटा था। नेहरू वंश इन इस्लामी आक्रमणकारियों के पक्ष में।’

मुंबई पुलिस को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप दुर्भावनापूर्ण ट्वीट के लिए बीजेपी के राव के खिलाफ कार्रवाई करें, जो उन्होंने परिवार की मानहानि और नफरत फैलाने के इरादे से किया था।

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के लिए कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर को पार्टी की प्राथमिक सदस्य्ता से निलंबित कर दिया था।

स्वयं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मणिशंकर अय्यर को पीएम मोदी से माफ़ी मांगने के लिए भी कहा था। वहीँ आज गुजरात के छोटा उयदयपुर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी नेताओं ने उन्हें और कांग्रेस नेताओं को कई बार अपशब्द कहे हैं लेकिन कांग्रेस नेता मर्यादाओं को लांघे वे इस पक्ष में नहीं हैं। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस का कल्चर ऐसा नहीं हैं। हम पीएम पद का सम्मान करते हैं, भले ही पीएम कोई भी हो।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital