राहुल का वादा: सरकार बनने के दस दिन में होंगे क़र्ज़ माफ़, नहीं तो 11वे दिन बदल देंगे सीएम

राहुल का वादा: सरकार बनने के दस दिन में होंगे क़र्ज़ माफ़, नहीं तो 11वे दिन बदल देंगे सीएम

उज्जैन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल के दर्शन कर अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की। एक सभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और नई सरकार बनने के दस दिन में किसानो के कर्ज़े माफ़ करेगी।

राहुल गांधी ने कहा कि यदि दस दिनों में किसानो के कर्ज़े माफ़ नहीं हुए तो 11वे दिन हम मुख्यमंत्री बदल देंगे। उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री बहाने बनाते हैं तो कांग्रेस का ही कोई दूसरा मुख्यमंत्री कर्ज माफ करेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में एक गरीब महिला जो बिल के पैसे नहीं दे पाई, तो सरकार उसे पकड़कर जेल में डाल देती है. लेकिन इतने लोग हजारों करोड़ रुपये लेकर देश छोड़कर भाग गए ये लोग कुछ नहीं कर पाए।

कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेहुल चोकसी, विजय माल्या और नीरव मोदी को भाई कहते हैं लेकिन हमारे लिए गरीब महिला बहन है। मोदी सरकार ने अमीरों का 3.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन गरीबों के लिए कुछ नहीं किया।

वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि विजय माल्या देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री से मिलता है। उन्होंने कहा कि मेहुल चोकसी ने अरुण जेटली की बेटी के अकाउंट में पैसे डलवाए।

राहुल गांधी ने कहा बीजेपी और संघ वाले देश के गरीबों की जेब से पैसा निकाल कर अमीरों को दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन्होंने कहा कि करोड़ों रुपये कर शिप्रा नदी की सफाई की है, लेकिन शिप्रा नदी का पानी पीने लायक नहीं है। अगर किसी मंत्री को पानी पिला दिया, तो मंत्री ही बेहोश हो जाएगा।

उन्होंने कहा, मुझे किसी ने बताया कि कुंभ मेले में भ्रष्टाचार हुआ है और इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। लेकिन सीबीआई जांच कैसे होगी जब सीबीआई डायरेक्टर को रात के 2 बजे हटा दिया गया।‘

उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘आपने सैनिकों के लिए क्या किया? पंचायती राज खत्म कर दिया। जम्मू-कश्मीर को जला दिया, आतंकवादियों के लिए दरवाजा खोल दिया।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने दो दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे की शुरुआत महाकाल के दर्शन के साथ की। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के साथ कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दूसरे नेता भी मौजूद रहे। अपनी इस दो दिवसीय यात्रा से पहले राहुल ने ट्वीट कर लिखा कि पहले भगवान शिव के दर्शन के लिए महाकालेश्वर मंदिर जा रहा हूं। फिर इंदौर, उज्जैन और झाबुआ के लोगों से जनसभा और रोड शो में मुलाकात होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital