राम पर अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में 59 वर्षीय प्रोफेसर गिरफ्तार

Ram-god

मैसूर । यूनिवर्सिटी ऑफ मैसूर में जर्नलिज्‍म के प्रोफेसर बीपी महेश चंद्र गुरु को भगवान राम के खिलाफ अपमान जनक टिप्पणी करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। 59 साल के गुरु पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है। उन पर आरोप है कि उन्‍होंने मैसूर स्‍थ‍ित यूजीसी के ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट सेंटर में एक साल पहले आयोजित कार्यक्रम में भगवान राम को लेकर आपत्‍त‍िजनक टिप्‍पणी की थी।

गुरु को तीन दिन के लिए जेल भेज दिया गया। गुरु को फर्स्‍ट क्‍लास मजिस्‍ट्रेट के सामने पेश किया गया। गुरु ने बेल लेने से इनकार कर दिया। इसके बाद उन्‍हें जेल भेज दिया गया। मैसूर के जयलक्ष्‍मीपुरम के पुलिस स्‍टेशन ने गुरु के खिलाफ एक साल पहले मामला दर्ज किया था। मैसूर पुलिस का कहना है कि गुरु उस कार्यक्रम में बतौर अतिथि मौजूद थे।

अपने भाषण में उन्‍होंने राम की गलत तस्‍वीर पेश की। प्रोफेसर गुरु अपने मुखर स्‍वभाव के लिए जाने जाते हैं। राजनेताओं समेत विभिन्‍न मुद्दों पर अपनी बेबाक राय की वजह से पूर्व में भी वे विभिन्‍न संगठनों के निशाने पर आ चुके हैं। इस साल जनवरी में पीएम मोदी और एचआरडी मंत्री के खिलाफ भी भाषण दे चुके हैं। उस वक्‍त राज्‍य बीजेपी अनुसूचित जाति प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष सीएन रामू ने प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital