राफेल मामले में सरकार की घेराबंदी की तैयारी, विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

राफेल मामले में सरकार की घेराबंदी की तैयारी, विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

नई दिल्ली। राफेल विमान सौदे मामले में अब कांग्रेस ने सरकार की घेराबंदी करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस का आरोप है कि इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद को गुमराह किया है जिसके खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया जाएगा।

एक प्रेस कांफ्रेस में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने कहा है कि भारत और फ्रांस के बीच 2008 में हुए करार में यह कहीं नहीं है कि विमान की कीमतों का खुलासा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि सरकार राफेल सौदे के कीमतों को छुपा नहीं सकती है क्योंकि कैग और लोक लेखा समिति द्वारा उनकी जांच होनी है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि संसद के प्रति सरकार की जवाबदेही है कि वह बताए प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री ने राफेल सौदे की कीमत के मामले में देश को गुमराह क्यों किया? फ्रांस की सरकार को राफेल विमानों की कीमत बताने पर कोई आपत्ति नहीं है, फ्रांस के राष्ट्रपति ने राहुल गांधी से यह बात कही है।

मोदी सरकार के खिलाफ 20 जुलाई को लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने उनसे खुद कहा था कि राफेल की कीमतों का खुलासा करने पर उनके देश को कोई आपत्ति नहीं है।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में राफेल विमान डील का मुद्दा उठाया था। अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान जब राहुल गांधी ने राफेल विमान डील को लेकर सरकार पर प्रहार किये तो रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने हवा में कुछ कागज लहरा कर यह जताने की कोशिश की थी कि कांग्रेस अध्यक्ष झूठा आरोप लगा रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital