राफेल डील में एक और खुलासा, राहुल बोले ‘राफेल डील का सच बताएं पीएम’

राफेल डील में एक और खुलासा, राहुल बोले ‘राफेल डील का सच बताएं पीएम’

नई दिल्ली। राफेल विमान डील को लेकर अंग्रेजी अख़बार ‘द हिन्दू’ में हुए सनसनीखेज खुलासे के बाद एक बार फिर कांग्रेस ने पीएम मोदी और केंद्र सरकार घेराबंदी की है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अंग्रेजी अख़बार ‘द हिन्दू’ में प्रकाशित रिपोर्ट का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि रक्षा मंत्रालय द्वारा की गयी डील को पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रभावित किया।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने राफेल डील में सीधे तौर पर हस्तक्षेप किया था। नरेंद्र मोदी ने भारतीय वायुसेना के 30 हजार करोड़ का नुकसान कराया। पीएम ने चोरी कर पैसे अनिल अंबानी को दिए। उन्होंने एचएएल की जगह अनिल अंबानी की कंपनी को डील दिलवाई।

राहुल गांधी ने आक्रामक तेवर जारी रखते हुए कहा कि अब साबित हो गया कि चौकीदार ही चोर है और राफेल डील पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में झूठ बोला था।

प्रियंका गांधी के पति रावर्ट वाड्रा पर पिछले 2 दिन से मनी लॉन्ड्रिंग पर प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों की पूछताछ और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के सवाल पर राहुल ने कहा कि जितनी मर्जी हो उतनी जांच कराइए, हमें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन प्रधानमंत्री को राफेल मामले पर कुछ बोलना चाहिए।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राफेल डील की सच्चाई छिपाने के लिए सरकार ने संसद से सुप्रीमकोर्ट तक हर जगह झूठ बोला है। सरकार सबको गुमराह कर रही है।

क्या कहती है ‘द हिन्दू’ की रिपोर्ट :

अंग्रेजी अख़बार ‘द हिन्दू’ ने राफेल डील को लेकर अपनी एक रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा है कि इस डील को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने प्रभावित किया। रिपोर्ट के मुताबिक रक्षा मंत्रालय द्वारा की गयी डील में प्रधानमंत्री कार्यालय के दखल के चलते फ़्रांस को फायदा पहुंचा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 7.87 बिलियन डॉलर के विवादित राफेल डील पर दोनों देशों की ओर से शीर्ष स्तर पर हो रही बातचीत में पीएमओ के ‘सामानांतर दखल’ का भारतीय रक्षा मंत्रालय ने जमकर विरोध किया था। पीएमओ के ‘सामानांतर दखल’ के कारण रक्षा मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय की टीम सौदे को लेकर बातचीत कमजोर पड़ गई। 24 नवंबर, 2015 को इसे रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के संज्ञान में लाया गया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital