राफेल डील पर जेपीसी जांच को लेकर अड़े राहुल, वित्त मंत्री को दिया ये जबाव

राफेल डील पर जेपीसी जांच को लेकर अड़े राहुल, वित्त मंत्री को दिया ये जबाव

नई दिल्ली। राफेल डील पर फ़्रांस के पूर्व राष्ट्रपति द्वारा किये गए सनसनीखेज खुलासे के बाद जहाँ कांग्रेस मोदी सरकार पर चौतरफा हमले कर रही है वहीँ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरे प्रकरण की संसद की संयुक्त समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग की है।

वहीँ वित्त मंत्री अरुण जेटली के बयान पर जबाव देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ‘जेटली राफेल मुद्दे पर झूठ बोल रहे हैं और सच छुपा रहे हैं। राफेल डील की सच्चाई को झूठ बोलकर नहीं छुपाया जा सकता।’

उन्होंने कहा कि यही सही समय है जब रक्षामंत्री और प्रधानमंत्री को झूठ बोलना बंदकर संयुक्त संसदीय समिति का गठन करना चाहिए जिससे राफेल डील का सच सामनेआ सके।

राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘जेटली की खासियत है कि वह अपनी फर्जी नैतिकता और नाराजगी के जरिए न बचाने योग्य चीजों का भी पक्ष लेते हुए दो सच या झूठ को घुमा सकते हैं। अब समय आ गया है कि वह, रक्षामंत्री और हमारे प्रधानमंत्री झूठ बोलना बंद करें और राफेल सौदे के पूरे व निष्‍पक्ष सच के लिए जेपीसी का गठन करें।’

गौरतलब है कि फ़्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने राफेल डील को लेकर रहस्योद्घाटन किया था कि राफेल डील के लिए भारत सरकार की ओर से अनिल अंबानी की रिलायंस का नाम प्रस्तावित किया था और दसॉ एविएशन कंपनी के पास कोई और विकल्प नहीं था।

ओलांद ने अपने बयान में कहा था कि भारत सरकार की तरफ से ही रिलायंस का नाम दिया गया था। इसे चुनने में दसॉ की भूमिका नहीं है। गौरतलब है कि राफेल डील के समय ओलांद फ़्रांस के राष्ट्रपति थे। राफेल डील को लेकर पूर्व फ्रेंच राष्ट्रपति का बयान माफ़ी मायने रखता है।

फ़्रांस के पूर्व राष्ट्रपति द्वारा राफेल डील को लेकर किये गए खुलासे के बाद कांग्रेस सहित विपक्ष पीएम नरेन्द्र मोदी पर रिलायंस को फायदा पहुंचाने और डील बदलने के आरोप के साथ हमले कर रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital