राज्‍यसभा चुनाव: कांग्रेस ने पी. चिदम्‍बरम, कपिल सिब्‍बल और जयराम रमेश्‍ा को बनाया उम्‍मीदवार

SIbbal-PC

नई दिल्ली । राज्‍यसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने पूर्व वित्‍त मंत्री पी. चिदम्‍बरम को महाराष्‍ट्र से उम्‍मीदवार बनाया है। जबकि पार्टी के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल को उत्‍तर प्रदेश और जयराम रमेश को कर्नाटक से चुनाव लड़ने के लिए नामित किया गया है।

इसके अलावा कर्नाटक से ऑस्‍कर फर्नांडीज, पंजाब से कांग्रेस महासचिव अम्बिका सोनी, छत्‍तीसढ़ से छाया वर्मा, मध्‍य प्रदेश से विवेक तनखा और उत्‍तराखंड से प्रदीप तमता को भी कांग्रेस ने उम्‍मीदवार बनाया है। यह फैसला पार्टी अध्‍यक्षा सोनिया गांधी ने लिया है।

70 वर्षीय चिदम्‍बरम 2014 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़े थे। उनके बेटे कार्ती तमिलनाुड की सिवगंगा सीट से बुरी तरह से हार गए थे। कर्नाटक से एक और नामांकन होना है जिसके लिए उम्‍मीदवार चुनने का जिम्‍मा पार्टी महासचिव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुखिया और विधायक दल को सौंपा गया है। राज्‍यसभा में चिदम्‍बरम और सिब्‍बल की एंट्री कांग्रेस को सरकार के खिलाफ मजबूती देगी क्‍योंकि उच्‍च सदन में एनडीए के पास बहुमत नहीं है।

पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे और पूर्व कांग्रेस सांसद भालचंद्र मुंगेकर समेत कई बड़े नेता महाराष्‍ट्र की इकलौती राज्‍यसभा सीट के लिए लॉबिंग कर रहे थे। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी अविनाश पांडेय इस साल राज्‍यसभा से रिटायर हो रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital