राजस्थान में दर्जनों गायों की अचानक मौत से हड़कंप

cow-death-demo copy

सवाई माधोपुर । देशभर में गाय को लेकर सियासत करने वाली भारतीय जनता पार्टी के शासन वाले राज्य राजस्थान में भूख प्यास से दर्जनों गाय की मौत पर राज्य सरकार में हड़कम्प मच गया है ।

भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ और साक्षी महाराज जैसे कई भाजपा नेता गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की वकालत कर रहे हैं , वहीँ दादरी में तो गौमांस के संदेह में कथित हिंदूवादियों ने अख़लाक़ नामक मुस्लिम की पीट पीट कर जान ले ली थी । अब सवाई माधोपुर में भूख प्यास से दर्जनों गाय की मौत की खबर पर हिन्दू सेना और गौरक्षक दल जैसे संगठन खामोश क्यों हैं ? क्या इसलिए कि वहां भाजपा की सरकार है ?

भूख प्यास और गर्मी से दर्जनों गायें हर रोज मर रही हैं। लेकिन उन गायों की सुध लेने वाला कोई नहीं है। बताया जा रहा है कि इन गायों को न पानी मिल रहा है और न चारा। एक ओर गाय मर रही हैं, तो वहीं अजमेर में सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया के हेलीपेड के लिए 6 लाख पानी बर्बाद कर दिया गया।

वसुंधरा राजे को पुष्कर में रोपवे के उद्घाटन के लिए पहुंचना था और मुख्यमंत्री साहिबा के हेलिकॉप्टर उतारने के लिए 40 टैकरों से पानी लाया गया। पानी की बर्बादी की गई। अगर यह पानी सवाईमाधोपुर की गायों के पास पहुंचा दिया जाता, तो शायद गायें बेमौत नहीं मरतीं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital