राजद्रोह मामले में झूठी साबित हुई शिकायत, पीएम मोदी को पत्र लिखने वालो को राहत

राजद्रोह मामले में झूठी साबित हुई शिकायत, पीएम मोदी को पत्र लिखने वालो को राहत

नई दिल्ली। देश में मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर पीएम मोदी को पत्र लिखने वाली 49 हस्तियों के लिए आज राहत की खबर आयी। बिहार पुलिस ने रामचंद्र गुहा, मणिरत्नम समेत 49 हस्तियों पर राजद्रोह का दर्ज केस रद्द करने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि देश की 49 नामी हस्तियों द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखे जाने के मामले को राजद्रोह बताते हुए बिहार के मुजफ्फरपुर में एफआईआर दर्ज करवाई गई थी।

मुज़फ़्फ़रपुर के एसएसपी मनोज कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस पूरे मामले की जांच में पाया गया कि सभी 49 लोगों के खिलाफ जो आरोप लगाए गए हैं वह निराधार है।

उन्होंने कहा कि पूरे मामले की विवेचना के आधार पर पुलिस ने सभी49 लोगों के खिलाफ देशद्रोह, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना और देश की गरिमा को धूमिल करने जैसे आरोपों में क्लीनचिट दे दिया है।

मुजफ्फरपुर के एसएसपी मनोज कुमार ने यह भी कहा कि अब इस मामले में अब पुलिस कोर्ट में याचिकाकर्ता सुधीर ओझा के खिलाफ आईपीसी की धारा 182 और 211 के तहत मुकदमा चलाने की अपील करेगी, क्योंकि उन्होंने सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए इन सभी के खिलाफ शिकायत कोर्ट में दर्ज कराई थी।

गौरतलब है कि मॉब लिंचिंग का मामला उठाते हुए देश की 49 हस्तियों ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था। इस पत्र पर अनुराग कश्यप, रामचंद्र गुहा, मणिरत्नम, अपर्नासेना जैसी सेलिब्रिटीज ने अपने हस्ताक्षर किये थे।

इस पत्र के बाद वकील एस. के. ओझा ने मुजफ्फरपुर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिस पर सुनवाई के बाद इन सेलिब्रिटियों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जारी किया गया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital