येदुरप्पा का इस्तीफा, बहुमत के हवा हवाई दावे की खुली पोल, ढाई दिन का सीएम ढेर

येदुरप्पा का इस्तीफा, बहुमत के हवा हवाई दावे की खुली पोल, ढाई दिन का सीएम ढेर

बेंगलुरु : कर्नाटक में ढाई दिन से चल रही उठापटक आज उस समय समाप्त हो गयी जब बीजेपी सरकार के सीएम बीएस येदुरप्पा ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही अपना इस्तीफा दे दिया .

इससे पहले येदुरप्पा और बीजेपी नेता लगातार बहुमत के लिए ज़रूरी नंबर होने के हवा हवाई दावे करते रहे . लेकिन आज चार बजे तक सपन्न होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले ही ढाई दिन का सीएम बहुमत के बिना ढेर हो गया .

इससे पहले येदियुरप्पा ने अपने लंबे भाषण में आगे की कई रणनीति का जिक्र किया और फिर अंत में राज्यपाल के पास जाकर इस्तीफा सौंपने का ऐलान कर दिया.

येदियुरप्पा ने अपने भाषण में कहा कि  जनता ने हमें 113 सीटें नहीं दी. अगर वह ऐसी करती तो राज्य में स्थिति बदल जाती, दूसरी तस्वीर होती. राज्य को ईमानदार नेताओं की जरुरत है. मेरे सामने आज अग्निपरीक्षा है. मैं फिर से जीत के आऊंगा. हम 150 से ज्यादा सीटें जीतेंगे. राज्य के हर क्षेत्र में जाऊंगा और जीतकर आऊंगा. राज्य में जल्द चुनाव होगा.

येदियुरप्पा ने कहा कि कर्नाटक के किसान आंसू बहा रहे हैं. करीब 3,700 किसानों ने खुदकुशी की. जब तक जिंदा रहूंगा किसानों के हित के लिए काम करता रहूंगा. मैं किसानों को बचाना चाहता हूं. हमने मौके पर जाकर किसानों की मदद की.

उन्होंने आगे कहा कि पिछली सरकार से नाराज लोगों ने उनके खिलाफ वोट दिया. गरीब किसानों को बेहतर जीवन मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह जनसेवा के लिए जीवन को समर्पित करना चाहते हैं.

कांग्रेस और जेडीएस में जश्न का माहौल :

येदुरप्पा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस और जेडीएस में जश्न का माहौल है। कांग्रेस नेता गुलामनबी आज़ाद ने सभी का धन्यवाद किया है। उन्होंने कांग्रेस विधायकों के एकजुट रहने पर विशेष आभार जताया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital