यूपी में 7 पेट्रोल पंप पर छापा, चिप की मदद से कर रहे थे तेल चोरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सात पेट्रोल पंप पर एसटीएफ के छापे में खुलासा हुआ कि इन पेट्रोल पंप पर एक चिप का इस्तेमाल कर ग्राहकों को चूना लगाया जा रहा था। जानकारी के अनुसार इन पेट्रोल पंप पर एक दिन में लगभग 40 से 50 हजार रुपये तक की धांधली होती थी। धोखाधड़ी सामने आने के बाद कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।

एसटीएफ ने छापे मारकर कई मशीनें सील कर दी हैं, कार्रवाई के दौरान जिला प्रशासन, सप्लाई विभाग, तेल कंपनियों के प्रतिनिधित्व व कई आला अफसर मौजूद थे. छापेमारी के दौरान सभी पेट्रोल पंपों से कई चिप और रिमोट बरामद किये गये। एसटीएफ ने यह कार्रवाई ग्राहकों की शिकायत के बाद की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पकड़े गये आरोपी ने एसटीएफ को बताया कि उन्होंने 1 हजार से भी ज्यादा पेट्रोल पंपों पर चिप लगाई है, जिसके जरिये यह चोरी की जा सकती है। उत्तर प्रदेश के अलावा यह धंधा देश के कई और बड़े राज्यों में भी चल रहा है।

एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक के अनुसार, पेट्रोल कम देने के मामले में एक बड़े गैंग का हाथ हो सकता है जो कि देशभर में एक्टिव है। एसटीएफ ने इस मामले में गैंग से जुड़े राजेंद्र नामक शख्स को गिरफ्तार किया है, यह छापा एसटीएफ की 7 टीमों ने किया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital