म.प्र – राजस्थान के सीएम का नाम तय करने के लिए कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी

म.प्र – राजस्थान के सीएम का नाम तय करने के लिए कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी है।

अब से थोड़ी देर पहले राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मिलकर उनके आवास से बाहर निकले थे और अब पूर्व सीएम अशोक गहलोत राहुल गांधी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे हैं।

माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश से ज़्यादा पेंच राजस्थान में फंसा हुआ है और पार्टी हाईकमान आज शाम से पहले नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान कर देगा।

वहीँ दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में पार्टी का मुख्यमंत्री तय करने के लिए कांग्रेस अपना दिमाग बना चुकी है लेकिन इसका एलान राजस्थान का सीएम तय करने के बाद ही होगा।

पार्टी सूत्रों की माने तो प्रियंका गांधी भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर मौजूद हैं। संसद के शीतकालीन सत्र के चलते राहुल गांधी संसद में मौजूद थे लेकिन थोड़ी देर बाद ही संसद से अपने आवास की तरफ रवाना हो गए।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक दोनों ही राज्यों में उप मुख्यमंत्री पद को लेकर भी विचार किया गया है। पार्टी आलाकमान की कोशिश है कि पार्टी के अंदर किसी तरह का असंतोष पैदा न हो इसलिए पार्टी जल्दबाज़ी में किसी के नाम का एकतरफा एलान नहीं करना चाहती।

इससे पहले कल राजस्थान में कांग्रेस मुख्यालय पर सचिन पायलट और अशोक गहलोत समर्थको ने नारेबाजी भी की थी। विधायकों और उनके समर्थको द्वारा की गयी नारेबाजी से हाईकमान को यह समझ में आ गया कि पायलट और गहलोत दोनों के बीच सुलह का कोई फार्मूला निकाले बिना फैसला देना पार्टी के लिए अच्छा नही रहेगा।

दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में अचानक से दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह का नाम भी सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कल जयवर्धन सिंह ने पार्टी के करीब तीस विधायकों के साथ बैठक भी की थी।

फ़िलहाल सभी की नज़रें दिल्ली पर लगी हैं। मध्य प्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर संशय बना हुआ है जबकि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री का नाम लगभग तय माना जा रहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital