मेरठ में बवाल: जाट-दलितों में खूनी संघर्ष, एक की मौत

मेरठ में बवाल: जाट-दलितों में खूनी संघर्ष, एक की मौत

मेरठ। जातीय हिंसा से झुलसा सहारनपुर अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र के गेझा गांव में रविवार शाम को जाट और दलित समुदाय के बीच हुए खुनी संघर्ष में कई लोग घायल हो गए। इस संघर्ष में घायल एक व्यक्ति की सोमवार को मौत हो गयी। इसके बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया। गाँव दहशत और तनाव के बीच स्थति नियंत्रण में बताई जा रही है तथा भारी मात्रा में पुलिसबल तैनात किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार जाट समुदाय के पिंटू पुत्र गजेंद्र और उसके चचेरा भाई मोनू की दलित बिरादरी के ललित और संदीप पुत्र कुंवरपाल के बीच एक दूसरे पर कमेंट करने को लेकर कहासुनी के बाद दोनो में गालीगलौज और हाथापाई हो गई थी।

कुछ देर बात ही दोनो समुदाय के लोग लाठी डंडे लेकर आमने सामने आगये और जमकर संघर्ष हुआ। दंगाइयों ने महिलाओ को भी नहीं बक्शा। इसमें महिलाएं भी घायल हो गयी। सूचना पर परतापुर पुलिस गांव में पहुंची तो दलित पक्ष अपने घायलों को शहर के निजी अस्पताल में ले गया जबकि जाट पक्ष के घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया।

पिंटू को गंभीर हालत में मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया, जहां सोमवार शाम उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार हत्यारोपी ललित और संदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital