मुलायम से बड़े जनाधार वाला कोई दूसरा नेता नहीं: शिवपाल

shivpal-yadav

लखनऊ । यूपी के राजस्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि देश में मुलायम सिंह यादव से बड़े जनाधार वाला कोई दूसरा नेता नहीं है। उन्होंने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उत्तर प्रदेश राजस्व (प्रशासनिक) अधिकारी संघ के सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बातचीत में ये बाते कहीं। उनके इस बयान को नीतीश कुमार को गैर भाजपाई दलों के गठबंधन के नेता के रूप में भावी प्रधानमंत्री प्रोजेक्ट किए जाने के बयानों की काट के रूप में देखा जा रहा है।

गठबंधन पर फैसला नेता जी लेंगे :
शिवपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए नीतीश कुमार कोई भी गठबंधन कर लें, लेकिन वह नेता जी से बड़े जनाधार वाले नेता नहीं हो सकते, रही बात किसी गठबंधन में शामिल होने की तो निर्णय लेने का अधिकार नेता जी मुलायम सिंह यादव का है। उन्‍होंने कहा कि सपा सरकार जनता के हितों को ध्यान में रखकर काम कर रही है। इसलिए अधिकारियों को चाहिए कि वे जनता के कामों को प्राथमिकता से करें।

जनता को दिलाएं जल्द न्याय :
शिवपाल ने सम्मेलन में कहा कि तहसीलदार व नायब तहसीलदार जनता को सस्ता व जल्द न्याय दिलाएं, तो उनकी जितनी भी जायज मांगें हैं उन्हें वह प्राथमिकता पर पूरा करने पर विचार करेंगे। तहसीलदार व नायब तहसीलदार सरकार व जनता के बीच महत्वपूर्ण कड़ी हैं। राज्य सरकार का लक्ष्य उनके बिना पूरा नहीं हो सकता। प्रधानी से लेकर लोकसभा चुनाव तक में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

अड़ंगा डालने वालों से रहे सावधान :
राजस्व मंत्री ने कहा कि सपा सरकार वर्ष 2006 में ही राजस्व संहिता संशोधित कर लागू कराना चाहती थी, लेकिन अड़ंगा डालने वालों की वजह से ऐसा नहीं हो सका। अच्छे कामों में रोड़ा डालने वालों की कमी नहीं है। इसलिए ऐसे लोगों के मंसूबों को हमें सफल नहीं होने देना चाहिए।

विधायक रामपाल यादव पर बोले :

सीतापुर के बिसवां से सपा विधायक रामपाल के लखनऊ में गिराए गए अवैध निर्माण पर पूछे गए सवाल के जवाब में शिवपाल ने कहा कि चाहे कोई विधायक हो या फिर आमआदमी, अगर निर्माण अवैध है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। कानून के मुताबिक उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital