मुझसे पंजाब छोड़ने के लिए कहा गया, इसलिए मैंने राज्‍यसभा छोड़ी

नई दिल्ली । राज्‍यसभा से इस्‍तीफा देने वाले नवजो‍त सिंह सिद्धू सोमवार  को मीडिया से मुखातिब हुए। चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उन्‍होंने भाजपा पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा- मैंने राज्‍यसभा से इस्‍तीफा क्‍यों दिया? क्‍योंकि मुझसे कहा गया था कि आप पंजाब की तरफ मुंह नहीं करोगे।

मुझसे पंजााब छोड़ने के लिए कहा गया था। आप कहते हो नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब छोड़ कर चला जाए। अरे कसूर तो बताओ। राष्‍ट्रभक्‍त पंछी अपना पेड़ नहीं छोड़ता तो मैं पंजाब कैसे छोड़ सकता हूं। सिद्धू ने आरोप लगाया कि उसने कहा गया था कि वे कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ लें, फिर पश्चिमी दिल्‍ली का प्रस्‍ताव दिया गया। सिद्धू के मुताबिक उन्‍होंने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि, ‘मैं अपने लोगों को धोखा नहीं दूंगा।’

सिद्धू से जब पूछा गया कि अब आप कहां जाएंगे, तो उन्‍होंने कहा- जहां पंजाब का हित होगा, आप सिद्धू को वहां पाओगे। उन्‍होंने कहा- कोई पार्टी पंजााब से ऊपर नहीं। हालांकि, उन्‍होंने आगे की राजनीतिक रणनीति साफ नहीं की। उन्‍होंने कहा, ”दुनिया की कोई पार्टी पंजाब से ऊपर नहीं, कोई पार्टी पंजाब से बड़ी नहीं। कोई पक्षी अपना घोसला नहीं छोड़ता, वो वापस वहीं लौटकर आता है तो फिर सिद्धू कैसे अपना घर, अपने लोगों को छोड़ दें? मैं क्‍यों पंजाब के बारे में नहीं सोच सकता।”

सिद्धू ने कहा कि अगर यह पहली बार होता तो वह किसी तरह सहन कर भी लेते लेकिन यह तीसरी-चौथी बार हो रहा है। हालां‍कि सिद्धू ने अपनी प्रेस कॉ न्‍फ्रेंस में यह साफ नहीं किया कि उन्‍होंने भाजपा छोड़ दी है, या आप ज्‍वाइन कर ली है। उन्‍होंने पंजाब में मुख्‍यमंत्री पद की दावेदारी की अटकलों पर भी कुछ नहीं कहा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital